दुनिया

पूर्व पाक सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) बाजवा को अफगानी नागरिक ने दी गाली, वीडियो वायरल

जनरल बाजवा छह साल तक कार्यालय में सेवा देने के बाद नवंबर 2022 में सेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा और उनकी पत्नी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक यूरोपीय देश में छुट्टियां मनाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में दोनों को सीढ़ियों पर बैठे और मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है, तभी अज्ञात व्यक्ति सामने आता है और पूर्व सेना प्रमुख को उनकी मूल भाषा में गालियां देना शुरू कर देता है।

Published: undefined

उपद्रवी व्यक्ति अफगानिस्तान का नागरिक बताया जा रहा है। उसके आक्रामक व्यवहार और अपशब्दों के इस्तेमाल के बावजूद, पूर्व सेना प्रमुख ने खुद को शांत रखा और उसको इग्नोर किया।सूत्र इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि यह वीडियो कब और कहां रिकॉर्ड किया गया।

हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने शख्स के आक्रामक और अनैतिक रवैये की निंदा करते हुए दावा किया कि यह घटना फ्रांस में हुई थी।

Published: undefined

जनरल बाजवा छह साल तक कार्यालय में सेवा देने के बाद नवंबर 2022 में सेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए। नवंबर 2016 में सेना प्रमुख के रूप में उनकी नियुक्ति से पहले, जनरल बाजवा रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) में प्रशिक्षण और मूल्यांकन महानिरीक्षक के रूप में कार्यरत थे।

Published: undefined

जनरल बाजवा ने एक्स कॉर्प्स (रावलपिंडी कॉर्प्स) की कमान संभाली है, जिन पर देश के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों के लिए जिम्मेदारी है और भारत के साथ लगभग पूरी सीमा के अधिकार क्षेत्र में आने के कारण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सेना, नौसेना और वायु सेना मुख्यालय सहित पूरे रक्षा प्रतिष्ठान और पीएम सचिवालय भी एक्स कॉर्प्स की जिम्मेदारी में हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined