दुनिया

अमेरिका के टेक्सास में नरसंहार, वालमार्ट में भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग में 20 लोगों की मौत, 26 घायल

अमेरिका के टेक्सास में ये नरसंहार सीलो विस्टा मॉल के पास एक वालमार्ट स्टोर में हुआ। यह जगह अमेरिका-मेक्सिको सीमा से कुछ ही मील की दूरी पर है। इस मामले में एक 21 साल के संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका के अल पासो शहर में हुई गोलीबारी की घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए हैं। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने यह जानकारी दी। फारिंग के बाद इलाके में भगदड़ मच गई है। डरे सहमे लोग जान बचाने के लिए भागते नजर आए। टेक्सास के गवर्नर इस घटना को प्रांत के इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक बताया।

Published: undefined

यह नरसंहार शनिवार को शहर में सीलो विस्टा मॉल के पास एक वालमार्ट स्टोर में हुआ। यह स्थान अमेरिका-मेक्सिको सीमा से कुछ ही मील की दूरी पर स्थित है। एक 21 साल के संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और हमलावर वही अकेला बंदूकधारी माना जा रहा है। एबोट ने उसे पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों की प्रशंसा की।

Published: undefined

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, संदिग्ध का नाम पेट्रिक क्रूसियस है, जो डलास क्षेत्र का निवासी है। बंदूकधारी को दिखाने वाली सीसीटीवी तस्वीरों और अमेरिकी मीडिया पर प्रसारित शो में एक आदमी काली टी-शर्ट और इयर प्रोटेक्टर पहने हुए हमलावर के तरीके से रायफल लहरा रहा है।

Published: undefined

गोलीबारी की पहली सूचना सुबह 10 बजे मिली। स्थानीय पुलिस ने बताया कि जिस वक्त यह हमला हुआ है उस वक्त वालमार्ट में भारी भीड़ थी। भीड़ पर फायरिंग के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस के प्रवक्ता सेर्गीट रॉबर्ट गोमेज ने कहा कि संदिग्ध 20 साल से ज्यादा का था। उसे पकड़ने के लिए किसी भी अधिकारी ने गोली नहीं चलाई। वहीं अल पासो के पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि रक्तदान की तत्काल जरूरत है। पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है।

Published: undefined

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined