दुनिया

कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बाद इस देश में सुनाया गया नया फरमान, खाना खरीदने के लिए लोग हो रहे परेशान!

बीजिंग ने चीन की राजधानी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लाखों निवासियों के लिए सामूहिक टेस्ट शुरू कर दिया है।

कोरोना वायरस ने घटा दी आप्रवासन की रफ्तार
कोरोना वायरस ने घटा दी आप्रवासन की रफ्तार प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग ने चीन की राजधानी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लाखों निवासियों के लिए सामूहिक टेस्ट शुरू कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि चाओयांग जिले ने सप्ताहांत में 26 मामले दर्ज किए, जो बीजिंग के नवीनतम उछाल में अब तक की सबसे अधिक संख्या है।

Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM IST

शहर की रोग निवारण टीम के एक नोटिस के अनुसार, बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले जिले चाओयांग में सभी 3.5 मिलियन निवासी सामूहिक टेस्ट के तीन दौर से गुजरेंगे। इस सूचना के बाद निवासी आवश्यक आपूर्ति का स्टॉक करने के लिए घरों से बाहर निकले। सुपरमार्केट में लंबी कतारों को देखा जा सकता है।

Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM IST

बीजिंग के प्रमुख सुपरमार्केट ने भी मांग में वृद्धि को समायोजित करने के लिए अपने खुलने के समय को बढ़ाया है। ऐसी आशंका बढ़ रही है कि बीजिंग शंघाई के समान ही स्थिति का सामना कर सकता है, जहां लगभग 25 मिलियन लोग अपने घरों में हफ्तों तक बंद रहे।

Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM IST

बीबीसी ने शंघाई में एक वीबो उपयोगकर्ता के हवाले से कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सुबह जल्दी बाजार जाऊंगा.. जब मैं वहां गया तो सभी अंडे और झींगे जा चुके थे और कोई भी मीट नहीं बचा था। कुछ सब्जियां लेने में कामयाब रहा।"

शंघाई में एक अन्य वीबो उपयोगकर्ता ने कहा, "बीजिंग में लोगों को खाना खरीदने के लिए दौड़ते हुए देखना मजेदार और परेशान करने वाला दोनों हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM IST