दुनिया

चीन में सर्दी की दस्तक के साथ ही कहर बरपाने लगा कोरोना! 1 दिन में करीब 40 हजार नए केस आए सामने

चीन में कोरोना के इतने मामले तब सामने आ रह हैं, जब बीजिंग की सख्त जीरो कोविड पॉलिसी के तहत, महामारी के हल्के प्रकोप पर भी पूरे शहर को बंद कर दिया जाता है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले को सख्ती से क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सर्दी की दस्तक के साथ ही चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर बरपाने लगा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, 26 नवंबर को चीन में 39,791 नए कोरोना के मामले ​​​सामने आए। इसकी तुलना में एक दिन पहले यानी 25 नवंबर को 35,183 केस दर्ज किए गए थे।

Published: undefined

आयातित संक्रमणों को छोड़कर, चीन में 39,506 नए स्थानीय मामले दर्ज किए गए। इनमें से 3,648 रोगसूचक और 35,858 स्पर्शोन्मुख थे, जो एक दिन पहले 34,909 थे। एक दिन पहले कोरोना से एक व्यक्ति मौत हुई थी। इसके साथ ही चीन में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 5,233 हो गई।

Published: undefined

चीन में कोरोना के इतने मामले तब सामने आ रह हैं, जब बीजिंग की सख्त जीरो कोविड पॉलिसी के तहत, महामारी के हल्के प्रकोप पर भी पूरे शहर को बंद कर दिया जाता है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले को सख्ती से क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। जीरो कोविड पॉलिसी की वजह से चीन में काफी गुस्सा भी है। इसका असर यह हुआ है कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी नजर आने लगा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined