दुनिया

भूकंप से पाकिस्तान में कई जगहों पर तबाही! अब तक 11 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में भूकंप से कई जगहों पर तबाही मची है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक घर की छत गिर गई। इस दौरान एक परिवार के पांच लोह घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूरे उत्तर भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान में मंगलवार रात को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान में आए 6.5 तीव्रता के भूकंप के बाद पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात घाटी क्षेत्र में तबाही मची है। इलाके में कुछ घर गिर गए। पाकिस्तान में अब तक भूकंप से करीब 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। यह संख्या और बढ़ सकती है।

Published: 22 Mar 2023, 8:34 AM IST

खबरों के अनुसार, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक घर की छत गिर गई। इस दौरान एक परिवार के पांच लोह घायल हो गए। कई जगहों पर इमारतों में दरारें आ गई हैं। नुकसान की खबरें धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। पाकिस्तान के लाहौर, इस्लामाबाद रावलपिंडी, क्वेटा, पेशावार, कोहाट, लक्की मरवात समेत देश के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग दहशत में सड़कों पर निकल आए।

Published: 22 Mar 2023, 8:34 AM IST

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, राजधानी दिल्ली समेत भारत और अफगानिस्तान के कई हिस्सों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था। भारत और पाकिस्तान के अलावा, अफगानिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन और किर्गिस्तान में भी भूकंप के तेज महसूस किए गए।

Published: 22 Mar 2023, 8:34 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Mar 2023, 8:34 AM IST