दुनिया

नया झटका देने को तैयार एलन मस्क! 50% ट्विटर कर्मचारियों की होगी छंटनी, कहीं से भी काम करने की पॉलिसी भी होगी रद्द

खबर है कि मस्क ने पेपाल के पूर्व कार्यकारी डेविड सैक्स समेत अपने अन्य सलाहकारों से मुलाकात की और कंपनी से लगभग 3,800 कर्मचारियों को निकालने की योजना पर चर्चा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जब से एलन मस्क ट्वीटर के नए मालिक बन गए हैं, तब से वो एक के बाद एक ऐसे चौंकाने वाले फैसले ले रहे हैं जिससे अब कंपनी में बैठे कर्मचारी भी सहमे हुए हैं। अब इस बात की संभावना जताई जा रही है कि ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं।

यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है। वर्ज के हवाले से कहा गया है कि मस्क ने पेपाल के पूर्व कार्यकारी डेविड सैक्स समेत अपने अन्य सलाहकारों से मुलाकात की और कंपनी से लगभग 3,800 कर्मचारियों को निकालने की योजना पर चर्चा की।

Published: undefined

कहीं से भी काम करने की पॉलिसी होगी रद्द

पहले की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क 3,700 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं। इससे प्रभावित लोगों को 60 दिनों का मुआवजा भी मिल सकता था। वह ट्विटर की वर्क-फ्रॉम-होम नीति में भी बदलाव करना चाहते हैं।

इससे पहले यह बताया गया था कि ट्विटर की छंटनी की योजना से लगभग एक चौथाई कर्मचारी प्रभावित होंगे।

इस बीच यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के अनुसार मस्क ने कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है। अब वह ट्विटर के एकमात्र निदेशक बन गए हैं।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर के बॉस का पद संभाला था। उन्होंने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल, कंपनी की नीति प्रमुख विजया गड्डे सहित अन्य को कंपनी से निकाल दिया था।

Published: undefined

सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को किया बाहर

हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि उन्होंने सभी बोर्ड डायरेक्टर्स की भी छुट्टी कर दी है और Twitter के मस्क इकलौते डायरेक्टर बन गए हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जिन डायरेक्टर्स को हटाया गया है, उनमें मार्था लेन फॉक्स, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ शामिल हैं।

हजारों भारतीय अकाउंट्स बैन

एलन मस्क ने अधिकारियों का पत्ता साफ करने के साथ ही कई भारतीय अकाउंट्स पर भी ताबड़तोड़ एक्शन लिया है। कंपनी ने लगभग 50 हजार ट्विटर भारतीय अकाउंट्स को सस्पेंड किया है। इसके अलावा Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में बैन कर दिया

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined