दुनिया

ब्रिटेन के PM के बाद उनकी 6 महीने की प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड में भी दिखे कोरोना के लक्षण, खुद को किया आइसोलेट

सिमंड्स ने बताया था कि उनमें भी बीमारी के कुछ लक्षण दिखाए दिए, लेकिन उन्होंने अब तक कोरोना वायरस टेस्ट नहीं कराया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोनिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव है चुके हैं, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर, उनकी गर्लफ्रेंड कैरी सिमंडस् करीब 6 महीने की प्रेग्नेंट हैं और आइसोलेशन में रह रही हैं। सिमंड्स ने बताया था कि उनमें भी बीमारी के कुछ लक्षण दिखाए दिए, लेकिन उन्होंने अब तक कोरोना वायरस टेस्ट नहीं कराया है।

Published: undefined

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में रखा जाता है। संक्रमण के खतरे की वजह से परिजनों को भी मिलने से मना किया जाता है। इस वजह से पीएम जॉनसन के बीमार पड़ने के बावजूद सिमंड्स उनसे मिलने नहीं जा सकी हैं। पीएम जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद से सिमंड्स ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम जॉनसन जहां हॉस्पिटल में भर्ती हैं, वहीं कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर गर्लफ्रेंड सिमंड्स आइसोलेशन में रह रही हैं।

इसे भी पढ़े- कोरोना संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, ICU में किया गया शिफ्ट

Published: undefined

पीएम जॉनसन जहां 55 साल के हैं, वहीं सिमंड्स की उम्र 32 साल है। जॉनसन का इलाज लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में हो रहा है। हालत गंभीर होने पर उन्हें ऑक्सीजन सप्लाई की जरूरत भी पड़ी थी। ट्विटर पर सिमंड्स ने 4 अप्रैल को बताया था कि वे एक हफ्ते से बिस्तर पर रही हैं। उनमें कोरोना वायरस के कुछ लक्षण थे। लेकिन उन्हें टेस्ट कराने की जरूरत नहीं हुई। 7 दिनों के बाद उन्होंने बेहतर महसूस किया। सिमंड्स और जॉनसन ने फरवरी में बताया था कि उन्होंने सगाई कर ली है और सिमंड्स प्रेग्नेंट हैं। एक साथ काम करने के दौरान 2010 में दोनों की मुलाकात हुई थी।

Published: undefined

आपको बता दें, कोरोना वायरस के लक्षणों से निजात न मिलने की वजह से अस्पताल में भर्ती ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें सघन निगरानी कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने यह जानकारी दी और कहा कि एहतियात के तौर पर यह उठाया कदम गया है क्योंकि स्वस्थ होने के लिए उन्हें वेंटिलेटर पर रखे जाने की जरूरत पड़ सकती है। जॉनसन में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण लगातार नजर आने के बाद लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में रविवार रात को उन्हें “नियमित जांच’’ के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन सोमवार को उनकी स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

Published: undefined

ब्रिटेन के कैबिनट ऑफिस के मंत्री माइकल गोव ने मंगलवार सुबह कहा, “प्रधानमंत्री को वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है और उन्हें आईसीयू में रखने का एक कारण यह है कि उनकी मेडिकल टीम उनके लिए जो इलाज उपर्युक्त समझे, वह उन्हें उपलब्ध कराया जा सके।” जॉनसन में 12 दिन पहले कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी और वह डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ सरकार की नीति की अगुवाई कर रहे थे।

इसे भी पढ़े- ट्रम्प की धमकी के चंद घंटों में ही केंद्र ने बदल दिया दवा निर्यात का नियम, अमेरिका के सामने क्या हैं #डरपोक_मोदी !

Published: undefined

गौरतलब है कि विश्वभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की आंकड़े हर घंटे में बढ़ रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों का आकड़ा 14 लाख के पार पहुंच चुका है। इस महामारी से अबतक 82 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। वहीं इस भयानक वायरस से 6 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। सबसे ज्यादा यूएसए में 4 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined