दुनिया

अमेरिका में बर्फीले तूफान से भारी तबाही, 18 लोगों की गई जान, क्रिसमस के मौके पर 2700 से ज्यादा उड़ानें रद्द

रिपोर्ट मुताबिक, अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से 2,700 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जबकि किसी भी आपात स्थिति को टालने के लिए हजारों एयरलाइनों ने अपने रूट्स को बदल दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका में बर्फीले तूफान से भारी तबाही मची है। देश में 18 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही लाखों लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सैकड़ों घरों की बिजली चली गई। ऐसे में लोगों को को परेशानियों का सामना करना पड़ा। तूफान से बसे ज्यादा प्रभावित बफ़ेलो और न्यूयॉर्क शहर हुआ है। तूफान की वजह से आपातकालीन सेवाओं पर भी असर पड़ा है।

Published: undefined

रिपोर्ट मुताबिक, अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से 2,700 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जबकि किसी भी आपात स्थिति को टालने के लिए हजारों एयरलाइनों ने अपने रूट्स को बदल दिया है। उड़ान रद्द किए जाने से हवाईअड्डों पर अफरातफरी मच गई है। क्रिसमस पर घर लौट रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

Published: undefined

ओरेगन के पोर्टलैंड ने 202 या 46 प्रतिशत उड़ानें रद्द कर दी। 41 प्रतिशत उड़ानें आ रही थीं। कैलिफोर्निया के खाड़ी क्षेत्र के सबसे बड़े हवाई अड्डे सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे पर कुल 51 उड़ानें रद्द कर दी गईं। अन्य 79 उड़ानें विलंबित हुईं। छुट्टियों की यात्रा को कम कर दिया गया है, क्योंकि इस सप्ताह के अंत में देश के दो-तिहाई हिस्से में बर्फीले तूफान और ठंड के कारण मौसम की स्थिति खराब हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined