दुनिया

UAE में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, दुबई एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई उड़ानें प्रभावित, एडवाइजरी जारी

स्थानीय अखबार द नेशनल ने बताया कि दुबई एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली 20 उड़ानें मंगलवार को रद्द कर दी गईं, जिससे भारत, पाकिस्तान, सऊदी अरब, ब्रिटेन और अन्य जगह जाने वाले यात्री प्रभावित हुए। हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सड़कें अवरुद्ध और बाढ़ग्रस्त हैं।

UAE में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, दुबई एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई उड़ानें प्रभावित
UAE में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, दुबई एयरपोर्ट पर भरा पानी, कई उड़ानें प्रभावित फोटोः IANS

यूएई में रिकॉर्ड बारिश ने पिछले कई दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दुबई में भारी बारिश के बाद पूरे शहर में पानी भर गया है। भारी बारिश से दुनिया के व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक दुबई एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया जिसके चलते बुधवार को यात्रियों को "जबतक बेहद जरूरी न हो" वहां न जाने की सलाह दी गई है।

दुबई में पिछले कई दशकों की रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद पूरे शहर में पानी भर गया है। हवाई अड्डे ने कहा कि उड़ानों में देरी हो रही है और उनका मार्ग बदला जा रहा है। हवाईअड्डा संचालक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "हम बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में परिचालन को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।"

Published: undefined

सोशल मीडिया पर दिख रहे फुटेज में हवाईअड्डे के रनवे पर पानी भरा हुआ है और विमान पानी से होकर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। दुबई की प्रमुख विमान सेवा कंपनी एमिरेट्स ने कहा कि उसने खराब मौसम और सड़क की स्थिति के कारण होने वाली "परिचालन चुनौतियों" की वजह से आधी रात तक प्रस्थान करने वाले यात्रियों के लिए दुबई हवाई अड्डे पर चेक-इन निलंबित कर दिया है।

Published: undefined

स्थानीय अखबार द नेशनल ने बताया कि दुबई हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली कम से कम 20 उड़ानें मंगलवार को रद्द कर दी गईं, जिससे भारत, पाकिस्तान, सऊदी अरब, ब्रिटेन और अन्य गंतव्यों को जाने वाले यात्री प्रभावित हुए। इसमें कहा गया है कि हवाईअड्डे की ओर जाने वाली सड़कें अवरुद्ध और बाढ़ग्रस्त हैं। दुबई सरकार ने कहा कि उसने अपने सभी कर्मचारियों के लिए रिमोट वर्किंग को बुधवार तक बढ़ा दिया है और निजी क्षेत्र के संस्थानों से भी ऐसा करने का आग्रह किया है।

Published: undefined

सात अमीरातों के खाड़ी संघ संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को भारी बारिश हुई। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने इसे पिछले 75 साल की सबसे भारी वर्षा बताया। पुलिस ने बताया कि रस अल खैमा अमीरात में बाढ़ में कार बह जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह संयुक्त अरब अमीरात का नागरिक था और उसकी उम्र 70 वर्ष के आसपास थी। पड़ोसी ओमान में मूसलाधार बारिश की चपेट में आने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined