दुनिया

US: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने ट्रंप के साथ अपने मतभेदों पर कहा- वे छोटे हैं

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके और ट्रंप के बीच कोई उम्‍मीद की किरण है, रामास्वामी ने कहा, "हमारे बीच कुछ क्षेत्रों में मतभेद हैं, लेकिन वे छोटे हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी का कहना है कि उनके और पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच नीतिगत मतभेद हैं "लेकिन वे छोटे हैं"। उन्होंने अपने पूरे अभियान के दौरान साथी रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प की प्रशंसा भी की है।

रामास्वामी ने फॉक्स न्यूज को बताया, "मुझे लगता है कि हम नीति के मामले में 90 प्रतिशत से अधिक गहराई से जुड़े हुए हैं"। उन्होंने कहा कि वह और ट्रम्प 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में दो सबसे आगे चल रहे उम्मीदवार हैं,

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके और ट्रंप के बीच कोई उम्‍मीद की किरण है, रामास्वामी ने कहा, "हमारे बीच कुछ क्षेत्रों में मतभेद हैं, लेकिन वे छोटे हैं।" पिछले महीने रिपब्लिकन बहस के बाद, आत्मविश्वास से भरे रामास्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे रहेंगे, जो वह और ट्रम्प होंगे।

सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि तथ्य यह है कि वह ट्रम्प के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, "इसका कोई मतलब नहीं है। मैं इस देश के लिए लड़ रहा हूं।"

Published: undefined

38 वर्षीय उद्यमी ने समाचार चैनल को बताया, "मुझे लगता है कि हमारे पास अपने साझा आदर्शों के आसपास इस देश को फिर से एकजुट करने का अवसर है और यह मुझे डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना में अमेरिका फर्स्ट के एजेंडे को और भी आगे ले जाने की अनुमति देगा।"

जब जीबी न्यूज़ पर पूछा गया कि क्या वह "(ट्रम्प के) उपराष्ट्रपति बनकर खुश होंगे", रामास्वामी ने इसे खारिज करते हुए कहा, "मैं इस देश को केवल तभी फिर से एकजुट कर सकता हूं जब मैं व्हाइट हाउस से इस आंदोलन के नेता और हमारे चेहरे के रूप में कर रहा हूंगा।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि अभी उनकी उम्र कम है और ट्रंप से "लगभग आधी" है, लेकिन वह उनसे व्हाइट हाउस में "मेरे सबसे मूल्यवान सलाहकार" के रूप में सेवा करने के लिए कहेंगे।

ट्रम्प जो अपने खिलाफ चार अभियोगों और दो नागरिक मामलों के बावजूद अब जीओपी में सबसे आगे हैं, ने रामास्वामी की "बेहद प्रतिभाशाली स्मार्ट व्यक्ति" के रूप में प्रशंसा की।

हालांकि, उन्होंने राजनीतिक नए आए रामास्वामी को चेतावनी दी कि वह "थोड़े विवादास्पद" होते जा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर