दुनिया

Iran-Israel War: इजरायल ने ईरान पर किया पलटवार, दागीं कई मिसाइलें, एयरपोर्ट पर हुए धमाके

ईरान के एयरपोर्ट पर तेज धमाके की आवाज सुनाई दी है। ईरान की फारस न्यूज एजेंसी ने भी दावा किया है कि ईरान के शहर इसाफान के एयरपोर्ट में धमाके की आवाज सुनी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एक और युद्ध की आहट दिखाई देने लगी है। बीते दिनों ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोन्स से हमला किया था। अब खबर आई है कि इजरायल ने भी पलटवार किया है और ईरान पर मिसाइलों से हमला किया है। अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों के हवाले से अमेरिकी मीडिया ने यह जानकारी दी है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, ईरान के एयरपोर्ट पर तेज धमाके की आवाज सुनाई दी है। ईरान की फारस न्यूज एजेंसी ने भी दावा किया है कि ईरान के शहर इसाफान के एयरपोर्ट में धमाके की आवाज सुनी गई है।अभी तक ईरान के 9 लोकेशन्स को टारगेट करने की खबर है। ईरान के साथ साथ इराक और सीरिया में ईरानी समर्थित सैन्य ठिकानों को भी इजरायल ने बनाया है। हमले के बाद ईरान ने अपने अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई।

गौरतलब है कि ईरान के कई परमाणु ठिकाने इसाफान प्रांत में ही स्थित हैं, जिनमें ईरान में यूरेनियम संवर्धन का प्रमुख केंद्र भी यहीं पर मौजूद है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरान के हवाई क्षेत्र में कई फ्लाइट्स के मार्ग बदले गए हैं।  

बता दें कि ईरान के इजराइल पर हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम इस हमले का जरूर जवाब देंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined