दुनिया

पाकिस्तान में गिरेगी इमरान की सरकार, सेना करेगी सत्ता पर कब्जा? पाक पीएम के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक के नेतृत्व में बनी कमेटी ने मार्च निकालने वाले फजल-उर-रहमान से समझौते की पेशकश की थी और जिसकी बैठक रविवार को होने वाली थी,लेकिन उसे उन्होंने खारिज कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को हाथ से सत्ता जाने का डर सताने लगा है। उनकी सरकार में मंत्री भी अब यह आशंका जताने लगे हैं कि जल्द ही देश में तख्तापलट होगा और पाकिस्तानी सेना सत्ता पर काबिज हो जाएगी। पाक पीएम इमरान के मंत्री शेख रसीद ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रसीद ने कहा कि जब भी उलेमा (धार्मिक नेता) किसी अभियान की शुरुआत करते हैं तो इसके बाद देश में मार्शल लॉ (सैन्य शासन) लागू होता है

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST

इमरान के मंत्री ने कहा कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजल-उर-रहमान देश की राजधानी की तरफ मार्च नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि फजल का मार्च संबंधी फैसला अभी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि फजल को अपनी प्रतिष्ठ बनाए रखने के लिए सरकार कोई उपयुक्त प्रस्ताव पेश कर सकती है। शेख रशीद ने कहा कि वह मदरसा को लेकर चिंतित हैं और फजल का मार्च उनके खिलाफ प्रोपेगेंडा कर सकता है।

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST

इससे पहले रक्षा मंत्री परवेज खट्टक के नेतृत्व में बनी कमेटी ने फजल से समझौते की पेशकश की थी और जिसकी बैठक रविवार को होने वाली थी, लेकिन उसे उन्होंने खारिज कर दिया। विपक्षी पार्टियां 27 अक्टूबर को राजधानी की ओर मार्च के लिए तैयारी कर रही हैं। इमरान खान हर मुमकिन कोशिश में जुटे हुए हैं कि इस मार्च को किसी तरह से रोका जाए।

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST

इमरान खान की सरकार ने 31 अक्टूबर को होने वाले 'आजादी मार्च' के दौरान इस्लामाबाद में सशस्त्र बलों को तैनात करने की रणनीति पर भी काम करना शुरू कर दिया है। यह आजाद मार्च 'सत्ताधारी पीटीआई सरकार को गिराने' के लिए निकाला जा रहा है।

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजल इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ संघीय राजधानी में मार्च निकालेंगे। उन्होंने धांधली के जरिए इमरान पर सत्ता में आने का आरोप लगाया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Oct 2019, 12:23 PM IST