दुनिया

Israel Hamas War: परिवारों का कहना है, 'सभी बंधकों को घर वापस लाया जाना चाहिए, इस भयानक आपदा को....'

परिवारों ने कहा, "सभी बंधकों को अब घर लाया जाना चाहिए। हम प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से इस भयानक आपदा को खत्‍म करने के लिए अभी कार्रवाई करने का अनुरोध करते हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हमास द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिखाई देने वाले बंधकों येलेना, डैनियल और रिमोन के परिवारों ने इजरायल सरकार से सभी बंधकों को घर वापस लाने का आह्वान किया है।

परिवारों ने कहा, "सभी बंधकों को अब घर लाया जाना चाहिए। हम प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से इस भयानक आपदा को खत्‍म करने के लिए अभी कार्रवाई करने का अनुरोध करते हैं।"

सोमवार शाम को मीडिया को दिए एक बयान में बंधकों के परिवार के प्रतिनिधियों ने हमास के वीडियो जारी होने पर प्रतिक्रिया दी।

Published: undefined

डेनियल अलोनी के पिता रामोस अलोनी ने कहा, "यह बड़ी राहत की बात है कि वे जीवित हैं। आज तक हमारे पास उसके बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं थी और हम उसे और उसकी बहन शेरोन और तीन साल के जुड़वां बच्चे एम्मा और यूली को गले लगाना चाहते हैं। हमारे परिवार में दस में से केवल चार ही बचे हैं। मैं पूछता हूं और मांग करता हूं कि रेड क्रॉस किनारे पर खड़ा न रहे, बल्कि पहल करे और हमारे सभी बंधकों को देखने की मांग करे।"

वह आगे कहते हैं, "मैं कतर, मिस्र और इसे खत्म करने की ताकत रखने वाले अन्य देशों से अभी कार्रवाई करने की अपील करता हूं। बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों और सामान्य तौर पर बंधक बनाना मानवता के खिलाफ अपराध है।"

रामोस ने आगे कहा, "मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और उनसे कहता हूं कि वे हमें अकेला न छोड़ें। आपका समर्थन हमारे लिए महत्वपूर्ण है।"

वह आगे कहते हैं, "मैं डैनियल और शेरोन से कहना चाहता हूं: हम आपको देखते हैं, हम आपको सुनते हैं, हम आपसे प्यार करते हैं! हम हर पल आपके बारे में सोचते हैं और हम आपको वापस लाएंगे।"

वीडियो में दिखाई देने वाली रिमोन की मां अवितल किर्शट ने कहा, "मैं चिंतित हूं। रिमोन बिना चश्मे के थी, 24 दिनों से वह देख नहीं पा रही है। तत्काल चिकित्सा सहायता पहुंचाई जानी चाहिए, उन्हें तुरंत बुनियादी जरूरतें पहुंचाएं ।"

वह आगे कहती हैं, "मुझे नहीं लगता कि कतर या दुनिया में एक भी व्यक्ति है जो सोचता है कि नागरिकों को भूमिगत रखा जाना चाहिए।"

"हम इज़राइल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से इस भयानक आपदा को खत्‍म करने के लिए अभी कार्रवाई करने के लिए कहते हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined