दुनिया

Israel Hamas War: थाईलैंड के पीएम ने कहा- इजरायल पर हमास के हमलों में 21 थाई नागरिकों की मौत

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं एक और थाई वर्कर के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जिनकी मृत्यु हो गई है। अब मरने वालों की कुल संख्या 21 हो गई है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इजरायल पर हमास आतंकवादी समूहों के हमलों को लेकर थाई प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने बताया कि इस हमले में 21 नागरिकों की मौत हो गई है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार निकासी के अन्य तरीके खोजने पर काम कर रही है।

एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं एक और थाई वर्कर के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जिनकी मृत्यु हो गई है। अब मरने वालों की कुल संख्या 21 हो गई है।"

उन्होंने कहा कि विमान से निकासी के अलावा, अधिकारी थाई नागरिकों को इजराइल से जॉर्डन तक लाने के लिए नावों या कारों जैसे परिवहन के वैकल्पिक साधन खोजने पर काम कर रहे हैं।

आगे कहा, "लेकिन दोनों लेन अभी भी अत्यधिक खतरनाक हैं क्योंकि वे सक्रिय संघर्ष वाले क्षेत्रों से होकर गुजरती हैं।" उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि उनकी सरकार ने विमान द्वारा थाई नागरिकों को निकालने में सहायता के लिए अतिरिक्त अधिकारी भेजे हैं।

Published: undefined

इस बीच, स्वदेश लौटने वाले थाई नागरिकों का पहला समूह इजराइल से रवाना हो गया है, प्रधानमंत्री ने बताया कि उनके आज दिन में आने की उम्मीद है। 30,000 थाई नागरिक इजराइल में काम करते हैं।

बुधवार को बैंकॉक में विदेश मंत्रालय ने कहा कि माना जाता है कि कम से कम 14 थाई को हमास के आतंकवादियों ने बंधक बना लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined