दुनिया

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मिली अजीब सजा, बीच सड़क पुलिस ने बना दिया मुर्गा

पाकिस्तान पुलिस ने लोगों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बीच सड़क में मुर्गा बना दिया। कराची पुलिस की ये अजीब सजा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर के लोग खौफ में जी रहे हैं। विश्व भर में कोरोना ने अब तक लाखों लोगों को अपनी चपेट में लिया है, मरने वालों की संख्या भी हजारों में है। सरकार भी कोशिश में लगी है कि जल्द से जल्द कोई ऐसा कदम उठाया जाए जिससे इस वायरस पर काबू पाया जा सके। भारत ही नहीं कई देशों में कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है, बावजूद इसके लोग बाज नहीं आ रहे हैं। लोग लॉकडाउन के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान सरकार भी लोगों से जरूरी काम हो तो ही बाहर निकलने की अपील कर रही है, लेकिन लोग इसे अभी भी हल्के में ले रहे हैं।

Published: undefined

इस बीच पाकिस्तान से कोरोना की वजह से लोगों की लापरवाही को लेकर एक अनोखा कदम उठाया गया स्थानी पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों को अजीब सजा दी। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया है। जिसमें कराची पुलिस 11 लोगों को सड़क पर ही मुर्गा बना रही है। सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लगेगा लेकिन यह हकीकत है। जहां लोगों को सड़क पर मुर्गा बनाया गया था वह जगह थाने के सामने ही है। पुलिस लोगों को मुर्गा बनाकर आसपास घूम रही है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए पत्रकार ने लिखा कराची पुलिस इन्हें आपने मुर्गा बनाया है कृपया इनके बीच 6 फीट की दूरी रखें।

Published: undefined

आपको बता दें, कोरोनावायरस से अब तक दुनिया में 380000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या 16000 के पार हो गई है। हालांकि राहत भरी खबर यह भी है कि एक लाख से ज्यादा लोग इस महामारी को हरा चुके हैं। इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश चीन है जहां 81000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। उसके बाद इटली फिर यूएसए, फिर स्पेंस, जर्मनी है, जबकि ईरान में 23000 से ज्यादा मामले अब तक सामने आ चुके हैं और मरने वालों की बात की जाए तो सबसे ज्यादा इटली में 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined