दुनिया

नवाज शरीफ चार साल बाद लौटे पाकिस्तान, लाहौर में रैली को संबोधित किया, जानें क्या कहा

नवाज शरीफ दोपहर में इस्लामाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने कानूनी और बायोमीट्रिक औपचारिकताएं पूरी की। उनका चार्टर्ड विमान उनकी पार्टी और मीडिया संगठनों के 150 से अधिक लोगों के साथ राजधानी शहर में उतरा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पीएमएल-एन प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद शनिवार को पाकिस्तान लौट आए। वह पार्टी की एक रैली को संबोधित करने के लिए गृहनगर लाहौर गए।

उनकी वापसी अगले आम चुनाव से कुछ महीने पहले हुई, जो 2024 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन से घर जाते समय दुबई में पत्रकारों को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि वह पाकिस्तान लौट रहे हैं। उनकी पार्टी देश को संकट से बाहर निकालने में 'काफी सक्षम' है। उन्होंने कहा, "सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा से दोषमुक्त होने के बाद मैं पाकिस्तान लौट रहा हूं।"

Published: undefined

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी जनता की समस्याओं का समाधान करने की स्थिति में है। वह दोपहर में इस्लामाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने कानूनी और बायोमीट्रिक औपचारिकताएं पूरी की। उनका चार्टर्ड विमान उनकी पार्टी और मीडिया संगठनों के 150 से अधिक लोगों के साथ राजधानी शहर में उतरा।

Published: undefined

इसके बाद नवाज शरीफ लाहौर के लिए रवाना हो गए और शाम 5 बजे के बाद पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनके छोटे भाई और पूर्व पीएम शहबाज शरीफ और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।

Published: undefined

वहां से वह हेलीकॉप्टर से अपने स्वागत के लिए पीएमएल-एन की भव्य रैली स्थल मीनार-ए-पाकिस्तान के लिए रवाना हुए। शहबाज शरीफ और पूर्व संघीय मंत्री इशाक डार उनके साथ थे।

हेलीकॉप्टर लाहौर किले के पास दीवान-ए-खास में बनाए गए एक विशेष हेलीपैड पर उतरा, जहां से नवाज शरीफ को वाहनों के कारवां में मीनार-ए-पाकिस्तान ले जाया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined