दुनिया

अमेरिका जाने वाले थे पाक वित्त मंत्री, पर अचानक रद्द कर दिया गया दौरा, पाकिस्तान में बवाल!

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार सीनेट में सदन के नेता भी हैं। उन्हें रविवार को वाशिंगटन जाना था। वित्त मंत्री ने गुरुवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, "मैं घरेलू स्थिति के कारण नहीं जा रहा हूं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एक बड़े घटनाक्रम में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने अमेरिका की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। वो बेलआउट पैकेज को फिर से शुरू करने को लेकर कर्मचारी स्तर के समझौते के लिए आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) प्रबंधन से मिलने वाले थे। उच्च पदस्थ सूत्रों ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि डार वाशिंगटन में 10-16 अप्रैल को होने वाली विश्व बैंक-आईएमएफ की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे।

Published: undefined

डार सीनेट में सदन के नेता भी हैं। उन्हें रविवार को वाशिंगटन जाना था। वित्त मंत्री ने गुरुवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, "मैं घरेलू स्थिति के कारण नहीं जा रहा हूं।"

वाशिंगटन की यात्रा को रद्द करने के पीछे गहराती राजनीतिक अनिश्चितता और न्यायिक संकट को कारण बताया गया। डार ने सरकार की निरंतरता, भविष्य की आर्थिक योजनाओं और बहुपक्षीय उधारदाताओं के साथ एक बार फिर से विश्वास की कमी को पूरा करने के संबंध में वित्तीय और राजनीतिक दुनिया की चिंताओं को दूर करने की योजना बनाई थी।

Published: undefined

सूत्रों ने कहा कि आर्थिक मामलों के मंत्री सरदार अयाज सादिक भी मौजूदा अनिश्चित राजनीतिक परिस्थितियों के कारण अमेरिका नहीं जाएंगे। आर्थिक मामलों के मंत्री ने हमेशा विश्व बैंक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। सादिक को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का काफी करीबी माना जाता था और वह सहयोगी दलों के राजनीतिक मामलों को भी संभालते थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined