दुनिया

पाकिस्तान: इमरान खान के बाद पूर्व ISI प्रमुख पर भी आफत, भ्रष्टाचार के आरोप की हो रही जांच, जाएंगे जेल?

कथित भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर पूर्व आईएसआई प्रमुख और उनके भाई के खिलाफ जांच चल रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने खुलासा किया कि इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद के कथित भ्रष्टाचार की जांच की जा रही है। डॉन न्यूज ने बताया कि मंत्री ने कहा कि कथित भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर पूर्व आईएसआई प्रमुख और उनके भाई के खिलाफ जांच चल रही है।

Published: undefined

हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ और कहना जल्दबाजी होगी। जब यह बताया गया कि आय से अधिक संपत्ति की कोई भी जांच संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के दायरे में आएगी, तो सनाउल्लाह ने कहा कि एक जांच पहले से ही चल रही है। उन्होंने कहा, "जब कुछ सामने आएगा, तो आपको सूचित किया जाएगा।"

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अलग से, पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज ने अपने पिता की सरकार को गिराने में उनकी कथित भूमिका और 2017 में एनएबी मामलों में उन्हें और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ दोनों को फंसाने के लिए सेवानिवृत्त जनरल के कोर्ट मार्शल का भी आह्वान किया है।

Published: undefined

उधर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले सेना प्रमुख सेवानिवृत्त जनरल कमर जावेद बाजवा के कोर्ट मार्शल की मांग कर रहे हैं। लेकिन मरियम ने बाजवा के खिलाफ फिलहाल कोई एक्शन लेने से इनकार किया और कहा वह जनरल हमीद के खिलाफ एक्शन को एक उदाहरण बनाना चाहती हैं।

Published: undefined

उन्होंने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश शौकत अजीज सिद्दीकी के दावों का जिक्र करते हुए कहा कि जासूसी एजेंसी ने अपनी पसंद का फैसला जारी करने के लिए उन पर दबाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, "मैंने अदालत में जनरल हमीद के खिलाफ तब बोला था जब वह आईएसआई के मौजूदा प्रमुख थे और मुझे और नवाज शरीफ को सजा दिलाने में उनकी कथित संलिप्तता थी। मेरे पास उसके खिलाफ सबूत हैं।"

इस बीच, जनरल हमीद अपने खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सेना प्रमुख ही देश चला रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined