दुनिया

पाकिस्तानः इमरान खान की पूर्व पत्नी की किताब पर बवाल, शरीफ की शह पर छवि खराब करने का आरोप

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आने वाली किताब का कुछ हिस्सा ऑनलाइन लीक हो गया है, जिसे लेकर पाकिस्तान में विवाद खड़ा हो गया है। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) का आरोप है कि रेहम खान को इस किताब के लिये नवाज शरीफ की पार्टी से पैसे मिले हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया अलग होने से पहले इमरान खान के साथ रेहम खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में अपने क्रिकेट कैरियर और राजनीतिक करियर से कहीं ज्यादा अपनी शादियों को लेकर चर्चा के केंद्र में रहने वाले इमरान खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार भी वजह उनकी एक पुरानी शादी है। दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आने वाली एक किताब का कुछ अंश लीक हो गया है, जिसमें कथित तौर पर इमरान के बारे में जिक्र है।

पीटीआई के समर्थक और पाकिस्तानी अभिनेता हमजा अली अब्बासी ने किताब के लीक हिस्से को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने जिक्र किया कि किस तरह उन्हें रेहम खान की इस किताब को पढ़ने का खराब अनुभव हासिल हुआ। हमजा अली के अनुसार, “किताब का संक्षेप ये है कि इमरान खान इस दुनिया के सबसे बुरे शख्स हैं और रेहम पा-साफ, धार्मिक महिला हैं और शहबाज शरीफ (पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई) एक बेमिसाल इंसान हैं।”

Published: 04 Jun 2018, 2:57 PM IST

इस अंश के लीक होने के बाद पाकिस्तान की राजनीति में घमासान मच गया है। पीटीआई के नेताओं ने इसे इमरान खान को बदनाम करने की साजिश बताते हुए रेहम खान पर इस एजेंडा में शामिल होने का आरोप लगाया है। पीटीआई से जुड़े पाकिस्तान के चर्चित संगीतकार सलमान अहमद ने आरोप लगाया है कि रेहम खान को यह किताब लिखने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज शरीफ) से पैसे दिए गए हैं। पीटीआई नेताओं का कहना है कि उन्हें यह पैसे नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने दिये हैं।

Published: 04 Jun 2018, 2:57 PM IST

बताया जा रहा है कि रेहम खान की आने वाली किताब उनके और इमरान के वैवाहिक संबंधों के इर्द-गिर्द लिखी गई है। इमरान खान की पार्टी के नेताओं का कहना है कि रेहम खान पाकिस्तान में होने वाले चुनावों से पहले इमरान खान की छवि खराब करने के एजेंडे का हिस्सा बन गई हैं। पीटीआई के एक प्रवक्ता ने रेहम पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ से मुलाकात करने का भी आरोप लगाया है। पीटीआई नेताओं ने रेहम के ऊपर इमरान खान की छवि खराब करने के लिए नवाज शरीफ की पार्टी से 10 हजार पाउंड यानी करीब 90 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया है।

Published: 04 Jun 2018, 2:57 PM IST

हालांकि रेहम खान ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने एक पाकिस्तान के निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने कभी भी मरियम शरीफ से मुलाकात नहीं की और न ही उन्हें शहबाज शरीफ ने कोई पैसे दिये हैं। रेहम खान ने कहा, “मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर पीटीआई के नेता मेरी किताब को लेकर डर क्यों फैला रहे हैं।”

Published: 04 Jun 2018, 2:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Jun 2018, 2:57 PM IST