दुनिया

'दिवालिया हो गया है पाकिस्तान', पाक के पूर्व राजस्व प्रमुख ने खोले कई राज, कहा- लोगों से झूठ बोल रही इमरान सरकार

पाकिस्तान फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) के पूर्व चेयरमैन शब्बर जैदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व एफबीआर प्रमुख जैदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि पाकिस्तान दिवालिया हो गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर) के पूर्व चेयरमैन शब्बर जैदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व एफबीआर प्रमुख जैदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि पाकिस्तान दिवालिया हो गया है, जबकि सरकार का दावा है कि देश बहुत अच्छा कर रहा है, बड़ी सफलता हासिल कर रहा है और बदल रहा है। उन्होंने सरकार की ओर से किए जा रहे ऐसे सभी दावों को खारिज कर दिया है।

Published: 16 Dec 2021, 7:19 PM IST

रिपोर्ट में कहा गया है कि दर्शकों के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में अकाउंटिंग टर्म 'गोइंग कंसर्न' का उपयोग करते हुए, जैदी ने कहा कि उनका मानना है कि देश इस समय दिवालिया हो गया है। जैदी ने कहा कि यह स्वीकार करना फिर भी बेहतर है कि किसी देश की अर्थव्यवस्था दिवालिया हो गई है, ताकि समधान खोजे जा सकें। उन्होंने कहा कि यह दावा करके कि देश अच्छा कर रहा है, लोगों को धोखा देने के बजाय समाधान खोजने के साथ देश को दिवालिया मान लेना ज्यादा अच्छा है।

Published: 16 Dec 2021, 7:19 PM IST

हालांकि, अपने इस विवादास्पद बयान के बाद जैदी ने ट्वीट करते हुए स्पष्ट किया कि उनके शब्दों को संदर्भ के साथ नहीं देखा गया और गलत तरीके से पेश कर दिया गया है। इस बात से सहमत होते हुए कि उन्होंने कहा था कि दिवालिएपन और चिंता से संबंधित मुद्दे हैं, जैदी ने कहा कि हमें समाधान भी देखना चाहिए।

Published: 16 Dec 2021, 7:19 PM IST

जैदी ने 10 मई, 2019 से 8 अप्रैल, 2020 तक पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में एफबीआर चेयरमैन के रूप में कार्य किया था। उन्होंने हाल ही में हमदर्द विश्वविद्यालय में दिए एक भाषण में अपने विचार साझा करते हुए यह विवादास्पद बयान दिया। हालांकि, अब जैदी ने ट्विटर पर उस बयान से संबंधित वीडियो को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके भाषण के तीन मिनट के क्लिप को लेकर ही बात की जा रही है, लेकिन उन्होंने आगे समाधान की बात भी कही है, लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 16 Dec 2021, 7:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2021, 7:19 PM IST