दुनिया

पाकिस्तानः इमरान को फिर गिरफ्तार किए बगैर लौटी पुलिस, लाहौर हाईकोर्ट से भी कल सुबह तक मिली राहत

पुलिस ने इमरान की गिरफ्तारी टालने के फैसले पर कहा कि लाहौर के स्टेडियम में 15 से 19 मार्च तक पाकिस्तान सुपर लीग का 8वां सीजन खेला जाना है। ऐसे में अगर शहर में माहौल खराब रहा तो देशी-विदेशी खिलाड़ियों को दिक्कत हो सकती है। इसलिए हमने ये फैसला लिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश एक बार फिर नाकाम साबित हुई है। पुलिस और रेंजर्स की टीम उन्हें गिरफ्तार किए बगैर उनके लाहौर वाले बंगले से वापस लौट गई ई। इस बीच लाहौर हाईकोर्ट ने भी कल सुबह 10 बजे तक किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है, जिसके बाद इमरान के समर्थक खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं।

जियो न्यूज के अनुसार, लाहौर पुलिस के एक अफसर ने कहा दो दिन तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आज कहा कि हमने इमरान खान की गिरफ्तारी टालने का फैसला किया है। लाहौर पुलिस ने इसकी वजह क्रिकेट को बताया है। पुलिस ने कहा कि लाहौर के कज्जाफी स्टेडियम में 15 से 19 मार्च तक पाकिस्तान सुपर लीग का 8वां सीजन खेला जाना है। 19 मार्च को इसका फाइनल है। ऐसे में अगर शहर में माहौल खराब रहा तो पाकिस्तान के साथ विदेशी खिलाड़ियों को भी दिक्कत हो सकती है। इसलिए हमने फोर्स को वापस बुलाने का फैसला लिया है।

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST

इस बीच लाहौर हाईकोर्ट ने भी कल सुबह 10 बजे तक किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के डॉन न्यूज़ के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास के बाहर पीटीआई समर्थकों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच दिन भर चली नोकझोंक के कुछ घंटे बाद लाहौर उच्च न्यायालय ने ज़मन पार्क में कल सुबह 10 बजे तक पुलिस कार्रवाई रोक दी है।

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST

इससे पहले मंगलवार शाम पुलिस और पाक रेंजर्स की टीम इमरान को गिरफ्तार करने उनके लाहौर के जमान पार् वाले बंगला पर पहुंची थी। लेकिन पुलिस बंगला तक पहुंच पाती उससे पहले ही हजारों की संख्या में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और उन्होंने बंगला को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया तो इमरान समर्थकों ने पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस पर पेट्रोल बम भी फेंके गए और गोलियां चलने की भी बात सामने आ रही है। इस ऑपरेशन के लिए हेलिकॉप्टर और ड्रोन भी तैनात किए गए थे। लेकिन पुलिस पूरी तरह बैकफुट पर नजर आई।

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST

इस हाई वोल्टेड ड्रामे के दौरान पीटीआई लगातार कार्यकर्ताओं और समर्थकों से जमान पार्क पहुंचने की अपील कर रही थी। वहीं खुद इमरान ने मंगलवार से बुधवार सुबह तक एक-एक कर तीन वीडियो मैसेज डालकर सरकार पर हमला बोला और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। इमरान ने कहा कि पुलिस गोलियां चला रही है। गिरफ्तारी सिर्फ बहाना है, असली मकसद मेरी हत्या करना है। ये साजिश लंदन प्लान का हिस्सा है। उनका मकसद मुझे जेल में डालना और पीटीआई को गिराना है। मुझे जेल में डालने का कानून से कोई ताल्लुक नहीं है। मैंने कोई जुर्म नहीं किया है।

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST

इमरान खान को तोशाखाना केस में गिरफ्तार किया जाना था। तोशाखाना केस में इमरान पर सरकारी खजाने (तोशाखाना) के बेशकीमती गिफ्ट्स कौड़ियों के दाम खरीदकर उन्हें अरबों रुपए में बेचने का आरोप है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 मार्च तक गिरफ्तार करने का ऑर्डर जारी किया था। बुधवार को इमरान ने लाहौर हाईकोर्ट में गिरफ्तारी वारंट रद्द करने के लिए याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने इस पर ऑर्डर जारी किया। कहा- पुलिस गुरुवार सुबह 10 बजे तक जमान पार्क में कोई एक्शन न ले।

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Mar 2023, 6:43 PM IST