दुनिया

पाकिस्तानः देश भर में पुलिस से भिड़े पीटीआई कार्यकर्ता, इमरान खान मार्च में शामिल होने इस्लामाबाद रवाना

देश के कई शहरों में रास्ते में लगाए गये कंटेनरों को हटाकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता और समर्थक आगे बढ़ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की और आंसू गैस के गोले दागे, जिस पर पीटीआई कार्यकर्ता भी भड़क गए पुलिस से भिड़ गए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पाकिस्तान में इमरान खान के लॉंग मार्च के आह्वान के बाद पूरे देश में कई जगह पीटीआई के कार्यकर्ताओं और नेताओं की पुलिस से भिड़ंत हुई है। खुद इमरान खान खैबर पख्तूनख्वा में वली इंटरचेंज पर मार्च में पहुंचे और बाद में हेलीकॉप्टर के जरिए इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए।

Published: undefined

देश के कई शहरों में रास्ते में लगाए गये कंटेनरों को हटाकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता और समर्थक आगे बढ़ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, दोनों आपस में भिड़ गए और पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पार्टी के अन्य नेता अपने-अपने क्षेत्रों से संघीय राजधानी के लिए रवाना हो गए। स्वाबी में पार्टी समर्थकों से बात करते हुए उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वे इस्लामाबाद के डी-चौक जाएंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता।

Published: undefined

इस दौरान लाहौर में पुलिस और पीटीआई के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। प्रदर्शनकारी इस्लामाबाद पहुंचने से रोकने के लिए सरकार द्वारा बत्ती चौक पर लगाए कंटेनरों को हटाकर आगे बढ़ने में कामयाब रहे। पीटीआई समर्थकों द्वारा लाहौर से बाहर निकलने वाले मार्गों पर रखे गए कंटेनरों को हटाने की कोशिश के बाद कानून लागू करने वालों ने आंसू गैस का सहारा लिया। पीटीआई नेता यास्मीन राशिद, हम्माद अजहर और शफकत महमूद कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे थे। इसके बाद पार्टी समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

Published: undefined

झड़प के बाद पुलिस ने पीटीआई के कम से कम 12 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद को भी स्थानीय कानून प्रवर्तन ने कुछ समय के लिए रोक दिया। पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने उनकी कार की चाबी छीनने की कोशिश की। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर साझा किए गए घटना के एक वीडियो में एक कथित पीटीआई समर्थक को पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए देखा जा सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined