दुनिया

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया, एक घंटे में कोर्ट में पेश करने का दिया आदेश

इमरान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये भविष्य के लिए मिसाल पेश करने का समय है। हम पाकिस्तान को जेल नहीं बनने देंगे। कोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी एनएबी ने देश को बहुत बर्बाद किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार दिया है। कोर्ट ने इमरान को गिरफ्तार करने वाली एजेंसी एनएबी को उन्हें एक घंटे में कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट के इस आदेश को देश की शहबाज शरीफ सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Published: undefined

दरअसल, पाकिस्तान में जारी हंगामे के बीच इमरान खान की गिरफ्तारी का मामला आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार देते हुए कड़ी टिप्पणी की है। साथ ही इमरान खान को एक घंटे के अंदर पेश करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट इस मामले में आज ही अपना फैसला सुनाएगी।

Published: undefined

इमरान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये भविष्य के लिए मिसाल पेश करने का समय है। हम पाकिस्तान को जेल नहीं बनने देंगे। कोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी एनएबी ने देश को बहुत बर्बाद किया है। बता दें कि एनएबी पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच करने वाली एजेंसी है। इसी ने इमरान को हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined