दुनिया

तलाक के बाद प्रिंसेस डायना ने प्रिंस चार्ल्स से कही थी यह बात, रिश्तों में आ गई थी और भी कड़वाहट 

राजघराने के बारे में जानकारी रखने इंग्रिड सीवार्ड ने अपनी पुस्तक द क्वीन एंड दी: द अनटोल्ड स्टोरी में दावा किया है कि तलाक को अंतिम रूप देन के बाद जब दोनों पहली बार केंसिंग्टन पैलेस अपार्टमेंट के पहली मंजिल के ड्राइंग रूम में मिले। डायान काफी उदास थीं। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी को "सदी की शादी" कहा गया, लेकिन बंद दरवाजों के पीछे की कहानी कुछ और ही थी। दोनों के बीच झगड़े होते थे और दोनों में विश्वास की भारी कमी थी। इन सबके बवाजूद दोनों कई साल तक साथ रहे। 1992 में खबर आई की दोनों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा और हो सकता है दोनों का तलाक हो जाए। यह खबर उनके चाहने वालों के लिए सदमा जैसा था।

इसके बाद भी चार साल तक दोनों साथ रहे। इस दौरान प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना शादीशुदा होने के बाद भी अलग-अलग जीवन जी रहे थे। लेकिन आधिकारिक कर्तव्यों के चलते दोनों साथ रहे। फिर क्वीन एलिजाबेथ के कहने पर अतंत: 1996 में दोनों अलग हो गए।

राजघराने के बारे में जानकारी रखने इंग्रिड सीवार्ड ने अपनी पुस्तक द क्वीन एंड दी: द अनटोल्ड स्टोरी में दावा किया है कि तलाक को अंतिम रूप देन के बाद जब दोनों पहली बार केंसिंग्टन पैलेस अपार्टमेंट के सैलून में पहली मंजिल के ड्राइंग रूम में मिले। डायान काफी उदास थीं। उनका दिल टूट चुका था। डायना ने उदास मन से चार्ल्स से कहा, "ये क्यों होना था?"

पारिवारिक कलह का असर उनके दोनों बेटों प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी पर भी पड़ रहा था। इस वजह से दोनों के बीच और कड़वाहट आ गई थी। हालांकि उन्हें तलाक वाली बात नहीं पता थी। आखिरकार प्रिंसेस डायना को यह बात दोनों को बतानी पड़ी।

बता दें कि तलाक के एक साल बात अगस्त 1997 में फ्रांस के पेरिस के एक रोड टनल में कार दुर्घटना में प्रिंसेस डायना की मृत्यु हो गई थी। इस दुर्घटना में उनके दोस्त डोडी फ़याद और ड्राइवर हेनरी पॉल की मौत हो गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined