दुनिया

रूस: इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजेट बनी आग का गोला, 41 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत

रूस की राजधानी मॉस्को में रविवार को इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट 100 यात्री विमान में आग लग गई, जिसमें 41 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

रूस की राजधानी मॉस्को में एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा हुआ है। इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट विमान में आग लग गई। इस हादसे में 41 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। कई यात्री विमान की इमर्जेंसी स्लाइड्स के माध्यम से बाहर निकले।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए सुखोई यात्री विमान ने मॉस्को एयरपोर्ट से उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी। इसमें 73 यात्री और 5 क्रू मेंबर सवार थे। उड़ान भरते ही विमान में धुआं उठने लगा। इस पर विमान के चालक दल ने एटीसी को सूचना दी और विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग के दौरान पूरा विमान आग के गोले में बदल गया। हादसा इतना भयानक था कि विमान से निकलती आग की लपटों और आसमान में धुएं को दूर से देखा जा सकता था।

Published: undefined

दुर्घटना की जांच कर रही टीम के प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेन्को ने बताया कि विमान में मौजूद 78 लोगों में से सिर्फ 37 लोग जिंदा हैं। 41 लागों की मौत हो गई है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर है।

Published: undefined

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में यात्रियों को जलते हुए एयरोफ्लॉट विमान से बचकर निकलने के लिए आपातकालीन द्वार से निकलने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। खबरों के मुताबिक, एयरपोर्ट के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि यह विमान सिर्फ दो साल पुराना था।

Published: undefined

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है विमान लैंड कर रहा है और उससे काला धुंआ उठ रहा है। अन्य तस्वीरों में विमान से यात्रियों को उतरते भी देखा जा सकता है।

Published: undefined

रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रमुख वेरोनिका स्क्वोर्तसोवा ने एक बयान में कहा कि 6 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल