दुनिया

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में बम धमाके से कोहराम, 70 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

मोगादिशू में घटनास्थल पर मौजूद रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क पर स्थित टैक्स ऑफिस को ध्यान में रखकर विस्फोट किया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारी सड़क से गुजरने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी एक कार में विस्फोट हुआ और कई लोग मारे गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को एक जांच चौकी के पास हुए कार बम विस्फोट में 70 ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर ने कहा कि अफगोई रोड पर एक पुलिस जांच चौकी के पास एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ा दिया।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि हमले में कई छात्रों सहित 25 लोग मारे गए और अन्य कई घायल हुए हैं।"

Published: undefined

घटनास्थल पर मौजूद रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क पर स्थित टैक्स ऑफिस को ध्यान में रखकर विस्फोट किया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारी सड़क से गुजरने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी एक कार में विस्फोट हुआ और कई लोग मारे गए। हमले की जिम्मेदारी अभी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2012 में अलकायदा के प्रति निष्ठा जता चुके आतंकवादी संगठन अल शबाब ने मोगादिशू में बार-बार हमले किए हैं। मध्य और दक्षिणी सोमालिया के कुछ हिस्सों पर अलकायदा का नियंत्रण है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined