दुनिया

अर्जेंटीना में तूफान ने मचाया तांडव, कुदरत के कहर ने ले ली 14 लोगों की जान

अर्जेंटीना में भारी बारिश की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि 150 किलोमीटर प्रति घंटे (93 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से तूफानी हवा चल रही थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्वी अर्जेंटीना में आए भयंकर तूफान के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, इसके साथ भारी बारिश और 150 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तूफान ने सबसे पहले 16 दिसंबर को ब्यूनस आयर्स से लगभग 570 किमी (355 मील) दक्षिण में बंदरगाह शहर बाहिया ब्लैंका में दस्तक दी, इससे इमारतों को नुकसान पहुंचा और रविवार को राजधानी शहर की ओर बढ़ने से पहले बिजली गुल हो गई।

Published: undefined

अधिकारियों के अनुसार, बाहिया ब्लैंका से टकराने के बाद, तूफान के कारण रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता के दौरान एक खेल केंद्र की छत का हिस्सा गिर गया, इससे 13 लोगों की मौत हो गई।

अतिरिक्त 14 लोग घायल हो गए, इनमें से कुछ मलबे के नीचे फंसे हुए थे। ब्यूनस आयर्स प्रांत के कुछ हिस्सों में जीवन और संपत्ति के लिए खतरे का संकेत देने वाला नारंगी मौसम अलर्ट लागू था।

Published: undefined

रविवार को, बाहिया ब्लैंका के उपनगर मोरेनो शहर में एक पेड़ की शाखा गिरने से एक महिला की मौत हो गई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को नवनियुक्त राष्ट्रपति जेवियर माइली ने नुकसान का सर्वेक्षण करने के लिए कई मंत्रियों के साथ बाहिया ब्लैंका की यात्रा की।

उनके कार्यालय ने कहा कि सरकार "पीड़ितों की सहायता करने और क्षति को नियंत्रित करने के लिए प्रांतीय और नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है।" तूफान के कारण पड़ोसी उरुग्वे में भी दो लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined