दुनिया

पाकिस्तान में गदर! पूर्व पीएम इमरान खान के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस, PTI कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठियां

इमरान खान ने कहा कि पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया है, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। इमरान खान ने पूछा कि आखिर पुलिस यह सब किस कानून के तहत कर रही है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस लगातार उनके ऊपर शिकंजा कस रही है। इस मामले में पेशी के लिए आज इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए। लाहौर से इमरान खान के रवाना होते ही पुलिस उनके घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दरवाजा तोड़ने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया। इस दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने पीटीआई कार्यकर्ता पर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने कई कार्यकताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST

पुलिस ने मेरे घर पर हमला किया: इमरान खान

दरवाजा तोड़कर घर में घुसने पर इमरान खान का बयान आया है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया है, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। इमरान खान ने पूछा कि आखिर पुलिस यह सब किस कानून के तहत कर रही है?

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST

इमरान खान के घर के बाहर बिगड़े हालात

पाकिस्तान में इमरान के लाहौर स्थित घर के बाहर माहौल काफी बिगड़ गया है। पुलिस का आरोप है कि इमरान के जमान पार्क के घर की छत से पुलिस पर फायरिंग की गई है। इसके जवाब में पुलिस ने वहां मौजूद पीटीआई कार्यकर्ताओं को पीटा।

इस्लामाबाद जाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि मेरे इस्लामाबाद पहुंचने पर वे मुझे गिरफ्तार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी गिरफ्तारी 'लंदन प्लान' का हिस्सा है। मेरी गिरफ्तारी नवाज शरीफ के कहने पर हो रही है।

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST

इमरान खान के काफिले की गाड़ी पलटी

इस्लामाबाद जाते समय पूर्व पीएम इमरान खान के काफिले में चल रही गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस दौरान एक गाड़ी पलट गई। हादसे में कई लोग घायल हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब पूर्व पीएम इमरान खान तोशखाना मामले में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे। इमरान खान हादसे वाली दोनों ही गाड़ियों में से किसी में नहीं थे।

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST

तोशखाना मामला क्या है?

तोशखाना, पाकिस्तान कैबिनेट का एक विभाग है, जहां अन्य देशों की सरकारों, राष्ट्रप्रमुखों और विदेशी मेहमानों द्वारा दिए गए कीमती उपहारों को रखा जाता है। नियमों के मुताबिक, दूसरे देशों के प्रमुखों या गणमान्य लोगों से मिले उपहारों को तोशखाना में रखा जाना जरूरी है।

इमरान खान 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। उन्हें अरब देशों की यात्राओं के दौरान महंगे उपहार मिले थे, जिन्हें इमरान ने तोशखाना में जमा करा दिया था। कहा जाता है कि बाद में इमरान खान ने तोशखाना से इन्हें सस्ते दामों पर खरीदा और बड़े मुनाफे में बेच दिया। इस पूरी प्रक्रिया को उनकी सरकार ने कानूनी इजाजत दी थी। इसी मामले में इमरान खान फंस गए हैं। 

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Mar 2023, 3:35 PM IST