दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: जॉर्जिया में दो बार हुई मतगणना के बाद आया परिणाम, अब फिर से हो रही गिनती की मांग, जानें क्यों

अमेरिकी राट्रपति पद 2020 के चुनाव में जॉर्जिया ने पूरे नतीजे आने के बाद अधिकारिक तौर पर जो बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है। बाइडेन ने इस राज्य में 16 इलेक्टोरल वोट जीते हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

अमेरिकी राट्रपति पद 2020 के चुनाव में जॉर्जिया ने पूरे नतीजे आने के बाद अधिकारिक तौर पर जो बाइडेन की जीत की पुष्टि कर दी है। बाइडेन ने इस राज्य में 16 इलेक्टोरल वोट जीते हैं। स्टेट सेक्रेटरी ब्रैड रैफेंसपर्जर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "स्टेट सेकट्रेरी के रूप में मेरा मानना है कि हमने आज जो संख्याएं पेश की हैं, वे सही हैं। करीबी चुनाव अविश्वास को जन्म देते हैं, लोगों को लगता है कि उनके पक्ष के साथ धोखा हुआ। 2018 में हमने डेमोक्रेट्स के साथ ऐसा देखा था और आज रिपब्लिकन के साथ देख रहे।"

Published: 21 Nov 2020, 2:00 PM IST

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस पारंपरिक रिपब्लिकन गढ़ में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में पूर्व उप-राष्ट्रपति को 12,284 अधिक वोट मिले। अधिकांश काउंटियों में दोनों को मिले वोट में मामूली बदलाव देखा गया।

Published: 21 Nov 2020, 2:00 PM IST

हालांकि ट्रंप कैंपेन की वरिष्ठ कानूनी सलाहकार जेन्ना एलिस ने गुरुवार देर रात कहा कि कैंपेन "यह मांग करना जारी रखेगा कि जॉर्जिया में ईमानदारी से फिर से गिनती हो, जिसमें हस्ताक्षर का मिलान करना भी शामिल हो।"

Published: 21 Nov 2020, 2:00 PM IST

बता दें कि बाइडेन ने 7 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के जीतने की घोषणा कर दी थी लेकिन ट्रंप ने अब तक भी हार स्वीकार नहीं की है। उन्होंने धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए अदालत में मुकदमे किए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 21 Nov 2020, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Nov 2020, 2:00 PM IST