दुनिया

खेल और खिलाड़ियों के लिए विलेन बना कोरोना वायरस, 21 साल के स्पेनिश युवा फुटबॉल कोच की मौत

दुनिया भर में कोरोना वायरस से लोगों की मौत हो रही है। वहीं स्पेन में लगभग 100 की मौत हो गई। वहीं कोरोना वायरस ने अपना शिकार स्पेन के युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया को भी बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना वायरस से लोगों की मौत हो रही है। दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 7000 के पार जा चुका है। इटली में पिछले 24 घंटे में 349 और 24 घंटों में 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चकी हैं। वहीं स्पेन में लगभग 100 की मौत हो गई। वहीं स्पेन के युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया को भी कोरोना वायरस ने अपना शिकार बनाया है।

Published: undefined

फ्रांसिस्को गार्सिया की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। 21 साल के फ्रांसिस्को गार्सिया माल्गा के एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा की यूथ टीम के कोच थे। खबरों के मुताबिक, वे कैंसर से भी पीड़ित थे और इस बिमारी का इलाज भी करवा रहे थे।

Published: undefined

स्पेनिश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोच फ्रांसिस्को गार्सिया को सांस लेने में परेशानी होने के बाद अस्पताल ले जाया गया। वहां उनके कई टेस्ट हुए और इसके बाद उन्हें बताया गया कि उन्हें सिर्फ कोरोना वायरस और निमोनिया है।

Published: undefined

एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा के प्रेसीडेंट पेप ब्यूनो ने कहा कि रविवार को उन्हें हॉस्पिटल से खबर मिली थी कि गार्सिया की हालत स्थिर है लेकिन कुछ घंटों बाद ही जानकारी दी गई थी कि स्थिति बिगड़ गई है। मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं।

Published: undefined

कोरोना वायरस का कहर 141 देशों में जारी है। इसका असर खेलों पर भी पड़ा है। बड़े-बड़े खेल के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं उनकी तारीख आगे बढ़ दी गई है। वहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के शेष दोनों मैच कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दिए गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined