IPL 2024

IPL 2023: आईपीएल पर मंडराया कोरोना का साया! नए वेरिएंट को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने दिया ये बयान

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि ऐसा कोई डर नहीं है। हम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच IPL को लेकर बीसीसीआई की चिंताएं बढ़ गई है। बीसीसीआई एक बार फिर से कोरोना के नियमों को सख्ती से पालन करने पर विचार कर रहा है। जहां तक भीड़ और पाबंदी की बात है तो बीसीसीआई सरकार की गाइडलाइंस को फॉलो करेगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि ऐसा कोई डर नहीं है। हम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। पूरे भारत में मास्क अभी भी अनिवार्य है, भले ही लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। लेकिन हां, खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, फ्रेंचाइजी स्टाफ और ग्राउंड स्टाफ सभी को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है।

Published: undefined

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईसीसी की तरह अपनी कोविड-19 की नीति में संशोधन नहीं किया है। जबकि ICC सकारात्मक खिलाड़ियों को भी भाग लेने की अनुमति देता है, BCCI ने खिलाड़ियों के लिए न्यूनतम 7 दिन की क्वारंटाइन अवधि अनिवार्य कर दी है। खिलाड़ियों को तब तक अलग-थलग रखा जाएगा, जब तक कि वे तीन बार नेगेटिव न पाए जाए। यह नियम क्लोज कॉन्टैक्ट्स पर भी लागू होगा।

Published: undefined

आईपीएल मैचों के दौरान जो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होगा उसे 7 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा।लगातार तीन टेस्ट निगेटव आने के बाद ही उस टीम में शामिल किया जाएगा।पहले की तरह किसी को तत्काल संपर्क में आने की वजह से अलग नहीं किया जाएगा।बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को राज्य सरकार की गाइलाइंस को फॉलो करने की सलाह दी है।खिलाड़ियों को हिदायत दी गई है कि वे बायो-बबल न होने की वजह से फैंस के साथ बहुत कम संपर्क में रहें।

Published: undefined

आपको बता दें, आईपीएम के 16वें सीजन का आगाज कल यानी 31 मार्च से होने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined