IPL 2024

IPL 2023: जीत से ही बनेगी बात! लखनऊ-मुंबई के लिए आज 'करो या मरो वाला' मुकाबला, ऐसी होगी प्लेइंग 11

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ 13 पॉइंट्स बनाकर चौथे स्थान पर चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

आईपीएल 2023 में लीग स्टेज का आखिरी हफ्ता शुरू हो चुका है। हर टीम के लिए हर एक मुकाबला बेहद अब अहम है। इसी कड़ी में आज लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस आज इकाना स्टेडियम में आमने सामने होंगे। मुंबई ने अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को पटखनी दी थी। वहीं, लखनऊ ने सनराइजर्स हैदराबाद को घर में घुसकर हार का स्वाद चखाया था। आपको बता दें, इस सीजन में दोनों टीमों का पहली बार आमना सामना होगा।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ 13 पॉइंट्स बनाकर चौथे स्थान पर चल रही है। दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक अंक का फासला है। ऐसे में आईपीएल के अंतिम चरण में गलती की गुंजाइस बहुत कम है।

Published: undefined

लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक खेले गए मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच आईपीएल में सिर्फ दो मुकाबले हुए हैं, जिनमें से दोनों ही मुकाबलों में लखनऊ ने मुंबई को हराया है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

इकाना स्टेडियम की पिच लाल मिटटी से बनी है और इस मैदान की बॉउंड्री काफी बढ़ी हैं, जिसकी वजह से स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। ये नज़ारा हमने सोमवार 1 मई को देखा था, जहां आरसीबी ने एलएसजी को स्पिनर्स के जाल में फंसाकर 127 रन का मामूली सा लक्ष्य भी डिफेंड कर लिया था।

इस मैदान पर आईपीएल के अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 3 मैच और टारगेट चेस करने वाली टीम ने दो मैच जीते हैं। वहीं, एक मैच रद्द भी हुआ है। इकाना स्टेडियम में आईपीएल का औसत स्कोर 140 रन है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को थोड़ा सा एडवांटेज मिलता है।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाइंट्स: क्विंटन डी कॉक , काईल मायर्स, दीपक हूडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), अमित मिश्रा, यश ठाकुर, आवेश खान, नवीन उल हक़ और रवि बिश्नोई।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर और अरशद खान।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined