लोकसभा चुनाव 2019

बीजेपी नेता की धमकी- मोदी साहब ने कैमरे लगवाए हैं, वोट नहीं दिया तो उन्हें पता चल जाएगा, फिर आपको काम नहीं मिलेगा

गुजरात के फतेहपुरा से विधायक रमेश कटारा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी साहब ने मतदान केंद्रों में कैमरे लगा रखे हैं, अगर आपने बीजेपी के अलावा किसी और को वोट दिया तो उन्हें पता चल जाएगा और फिर आपको काम नहीं मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकाने का दौर जारी है। एक और बीजेपी नेता ने मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में वोट ने देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। गुजरात के फतेहपुरा से विधायक रमेश कटारा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी साहब ने मतदान केंद्रों में कैमरे लगा रखे हैं, अगर आपने बीजेपी के अलावा किसी और को वोट दिया तो उन्हें पता चल जाएगा और फिर आपको काम नहीं मिलेगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार विधायक ने चुनाव प्रचार के दौरान वहां मौजूद लोगों से कहा, 'आपको ईवीएम पर कमल का निशान और जसवंत सिंह भाभोर की तस्वीर नजर आएगी, आपको वही बटन दबाना है। वहां कोई गलती नहीं होनी चाहिए, क्योंकि मोदी साहब ने इस बार कैमरे लगवा रखे हैं। कौन बीजेपी को वोट देगा और कौन कांग्रेस को वोट देता है, सब पता लग जाएगा। आधार कार्ड और सभी कार्डों पर आपकी तस्वीर है। अगर आपके बूथ पर कम वोट पड़ते हैं तो वह यह पता करने आएंगे कि किसने वोट नहीं दिया और फिर आपको कोई काम नहीं मिलेगा।'

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले भी बीजेपी के कई नेता मतदाताओं को धमकाते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। गुजरात के जल आपूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें जब कुछ महिलाओं ने उनसे पीने के पाने की समस्या को लेकर शिकायत की तो उन्होंने जवाब में कहा कि क्या आप लोगों ने मुझे वोट दिया था।

मंत्री ने कहा था, 'मेरे पास पूरा जल संशाधन मंत्रालय है, मैं सरकार में हूं। अगर जरूरत पड़ी तो मैं गांव में पानी की सप्लाई के लिए करोड़ों रुपये मंजूर कर सकता हूं। जब इस बार मैंने चुनाव लड़ा तो मुझे केवल 55 फीसदी वोट मिले। आप सब लोगों ने मुझे वोट क्यों नहीं दिया।'

जब महिलाओं ने मंत्रीजी से शिकायत की कि आधे गांव को ही पीने का पानी मिलता है, तो बीजेपी मंत्री ने जवाब दिया कि पिछली बार आधे लोगों ने ही मुझे वोट दिया था, इसलिए आधे लोगों को ही पानी मिलता है।

इनके अलावा केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी भी वोट नहीं देने वाले लोगों को काम के लिए नहीं आने को कहा था। उन्होंने मुसलमानों को धमकाते हुए कहा, “अगर वे उन्हें वोट नहीं देंगे तो उनके लिए भी मुसलमानों के काम करना मुश्किल होगा।” उन्होंने आगे कहा, “चुनाव में उनकी जीत मुसलमानों के बिना भी होगी और उनके साथ भी होगी। लेकिन मेरी जीत में अगर मुस्लिमों का योगदान नहीं होगा तो मुझे ज्यादा अच्छा नहीं लगेगा।” उन्होंने कहा, “मैं चुनाव जीत जाऊंगी, उसके बाद आपको भी मेरी जरूरत पड़ेगी। इस जरूरत की नींव डालनी होगी। चुनाव के बाद जब मुझे पता चलेगा कि आपकी तरफ से मुझे 100 वोट मिले या 200 वोट मिले, तो जब आप काम के लिए आएंगे तो मेरा रवैया भी वैसा ही रहेगा।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined