हालात

दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, कर्नाटक में दो लोगों में हो चुकी है ओमिक्रॉन की पुष्टि

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच दक्षिण अफ्रीका से राजस्थान के जयपुर लौटे चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना तबाही मचा चुकी है। अब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने फिर से लोगों को दहशत में पहुंच दी है। भारत में भी ओमिक्रॉन के दो केस सामने आए हैं। इसी बीच राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस खबर के बाद हड़कंप मच गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, परिवार के 9 लोग 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे। परिवार के सदस्यों में से माता-पिता और उनकी 8 साल और 15 साल की दो बेटियां संक्रमित पाई गई हैं। वहीं इन लोगों के संपर्क में आए 12 लोगों में से 5 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Published: undefined

बता दें कि भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो मामलों का पता चला है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के प्रमुख डॉ. बलराम भार्गव ने बताया था , "दोनों व्यक्तियों ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। उनके संपर्कों की पहचान कर ली गई है और उनकी निगरानी की जा रही है।"

हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक पहले ही ठीक हो चुका है और दूसरा क्वारंटीन है और उसे कोई लक्षण भी नहीं हैं और वह ठीक है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined