हालात

अहमदाबाद में कपड़ा गोदाम में आग के बाद भीषण धमाका, 9 लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

गुजरात के अहमदाबाद में एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग के बाद हुए धमाके से भारी तबाही मची है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कुछ लोग अभी भी मलबे में दबे बताए जा रहे हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

गुजरात के अहमदाबाद में आज दोपहर एक कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसके बाद बिल्डिंग में एक जोरदार हुए धमाके की वजह से इमारत की छत गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जबकि अभी भी 4 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM IST

मौके पर मौजूद दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल कर एलजी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था। चार की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM IST

यह हादसा पिराना-पिपलाज रोड पर नानूकाका एस्टेट स्थित इमारत में हुआ है। आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर लगी हुई हैं। राहत और बचाव कार्य जोरशोर से जारी है। मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का काम जारी है। प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इस बीच प्रशासन ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है।

Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM IST

हादसे के कारणों के बारे में कुछ लोगों का कहना है कि कपड़ा गोदाम के बगल में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण यह आग लगी है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए प्रशासन ने जांच शुरू कर दिया है। वहीं इस हादसे में भारी नुकसान की बात कही जा रही है।

Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM IST