हालात

दिल्ली के जहांगीरपुरी में रोक के बावजूद निकाला गया रामनवमी का जुलूस, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। रामनवमी के मौके पर यात्रा की अनुमति के बावजूद जुलूस निकाला जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था, क्योंकि रामनवमी के मौके पर यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। इसके बावजूद जुलूस निकाला जा रहा है। ऐसे में पुलिस ने ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है। 

Published: undefined

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार को श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, साथ ही उसी क्षेत्र में एक पार्क में रमजान की नमाज अदा करने से भी इनकार कर दिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला द्वारा सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया है, मुझे आपको सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है। लेकिन कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सका।

गौरतलब है कि पिछले साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद हुई हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मियों और एक नागरिक को चोटें आईं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined