हालात

दिल्ली में फिर लौटी ‘आप’ की सरकार, चिदंबरम, तेजस्वी, शरद पवार समेत कई नेताओं ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल किया है। इस जीत पर चिदंबरम, उद्धव ठाकरे समेत कई नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बधाई दी है। जानिए किसने क्या कहा?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में प्रचंड जीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए कहा, ‘दिल्ली वालों ‘आई लव यू’। केजरीवाल ने कहा कि इस जीत के साथ देश में नई राजनीति की शुरूआत हुई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने अपने भाई अपने बेटे को जिताया है। जनता ने कहा कि इस जीत के साथ ही मारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। केजरीवाल ने कहा कि अब पांच सालों तक दिल्ली की जनता के लिए मेहतन और लगन से काम करेंगे।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी की जीत पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के लोगों को आप की जीत पर बधाई देता हूं। लोगों ने दिखाया है कि देश 'जन की बात' से चलेगा, 'मन की बात' से नहीं।”

Published: undefined

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर आप को जीत की मुबारकबाद देते हुए कहा, “ आम आदमी पार्टी की जीत हुई, बेवकूफ बनाने और फेंकने वालों की हार। दिल्ली के लोग, जो भारत के सभी हिस्सों से हैं, ने बीजेपी के ध्रुवीकरण, विभाजनकारी और खतरनाक एजेंडे को हराया है। मैं दिल्ली के लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने 2021 और 2022 में अन्य राज्यों जहां चुनाव होंगे के लिए मिसाल पेश की है।”

Published: undefined

कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट पर लिखा- 'विनर है, बिजली, सड़क और पानी। अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली का दोबारा सीएम बनने की बधाई। आपको शुभकामनाएं।' मिलिंद देवड़ा के आलावा कांग्रेस नेता ज्योतिराधित्य सिंध्या ने भी अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।

Published: undefined

ज्योतिराधित्य सिंध्या ने लिखा- आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई। दिल्ली के लोगों ने आप पर अपना विश्वास बनाए रखा। उम्मीद है कि आप शहर को स्वच्छ, सुरक्षित और बेहतर बनाएंगे।

Published: undefined

दिल्ली में बीजेपी की हुई हार पर एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी धार्मिक ध्रुवीकरण करके चुनाव जीतना चाहती थी जिसमें वह नाकाम हुई है। जनता में धार्मिक कटुता फैलाकर बीजेपी चुनाव जीतना चाहती थी लेकिन उसकी ये राजनीति फेल हो गयी। शरद पवार ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिये क्षेत्रीय दलों को साथ आने की जरूरत है।

Published: undefined

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं निर्भीक रूप से निर्णायक जनादेश देने के लिए दिल्ली को बधाई देता हूं। मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं। आदित्य ठाकरे ने कहा, “मुझे लगता है हर किसी को विकास पर ध्यान देना चाहिए। अभी चुनावी मुद्दे छोड़कर अगर काम पर ध्यान दें। जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करें।मेरी सभी पार्टियों से ये विनती है कि आने वाले चुनाव में इतनी हलचल न करके सिर्फ जो काम किए हैं या काम करने वाले हैं उसी पर बोलें।”

Published: undefined

इस जीत पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “जनता ने अपना जनादेश सबके सामने रखा है। जिस तरह बीजेपी द्वारा नफरत फैलाया गया था। बीजेपी के लोगों ने जहर और नफरत का जो वातावरण पैदा किया था, दिल्ली की जनता का जनादेश साफ है कि काम पर वोट करेंगे।”

Published: undefined

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने आप की जीत पर कहा, 'दिल्ली मेरी जान, फिर से प्यार हो गया तुमसे'

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined