हालात

लोकसभा से निलंबन पर विशेषाधिकार समिति के सामने आज अपना पक्ष रखेंगे अधीर रंजन चौधरी

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कथित तौर पर प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर लोकसभा से निलंबित कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी आज संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने अपना पक्ष रखेंगे।

संसद टीवी का स्क्रीन ग्रैब
संसद टीवी का स्क्रीन ग्रैब 

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर लोक सभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर लोकसभा से निलंबित कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को आज सदन की विशेषाधिकार समिति ने अपना पक्ष रखने को बुलाया है।

अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर लोक सभा की विशेषाधिकार समिति ने इसी महीने 18 अगस्त को अपनी पहली बैठक में अधीर रंजन चौधरी को अपने ऊपर लगे आरोपों पर अपना पक्ष रखने का मौका देने का फैसला किया था और इसके लिए समिति ने उन्हें 30 अगस्त को समिति की बैठक में आकर अपना पक्ष रखने को कहा था।

Published: undefined

अधीर रंजन चौधरी को 10 अगस्त को सदन से निलंबित करते हुए उनके मामले को सदन की विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया था। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा 10 अगस्त को ही लोक सभा में पेश किए गए प्रस्ताव को सदन द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने उसी दिन अधीर रंजन चौधरी द्वारा सदन में लगातार किए जा रहे व्यवहार की जांच का मामला सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजते हुए समिति की रिपोर्ट आने तक उन्हें सदन से निलंबित करने की घोषणा कर दी थी।

Published: undefined

अधीर रंजन चौधरी के अलावा विशेषाधिकार समिति आज ही पटना पुलिस द्वारा बीजेपी सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल पर किए गए लाठीचार्ज मामले की भी सुनवाई करेगी। बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह लोक सभा की विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष हैं और इसमें सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के कई सांसद सदस्य के तौर पर शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined