हालात

श्रीलंका के बाद आतंकियों के निशाने पर भारत, कर्नाटक डीजीपी ने 8 राज्यों को किया अलर्ट  

श्रीलंका में सिलसिलेवार धमाके करने के बाद भारत में आतंकवादी हमले करनी की योजना बना रहे हैं। इसे लेकर कर्नाटक पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। आतंकी आठ राज्यों को दहलाने की कोशिश कर सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए आतंकी हमलों के बाद भारत में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत के तटीय राज्यों में कोस्ट गार्ड, कोस्टल मरीन पुलिस सब अलर्ट पर हैं और समुंद्री हलचल पर हर पैनी नजर रखे हुए हैं। खूफिया एजेंसियों के अनुसार, श्रीलंका में हमला करने के बाद आतंकी भारत का रुख कर सकते हैं और इसके लिए वो समुद्र के रास्ते आ सकते हैं। इसी बीच बेंगलुरु के रहने वाले एक शख्स ने फोनकर पुलिस को सूचना दी है कि आतंकी भारत के 8 राज्यों पर हमला करने की फिराक में है। इस फोन ने सुरक्षा एजेंसियों की परेशानी बढ़ा दी है।

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

वहीं कर्नाटक के डीजीपी-आईजीपी ने 8 संबंधित राज्यों- आंध्रप्रदेश, केरल, तमिलनाड़ु, पुदुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के डीजीपी को खत लिखकर अलर्ट रहने को कहा है।

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

कर्नाटक के पुलिस आयुक्त ने इसे लेकर एक पत्र जारी किया है। उन्होंने लिखा है, “एक शख्स जिसने दावा किया है कि वह एक लॉरी ड्राइवर है। उसने कंट्रोल रुम में फोन करके बताया कि उसके पास सूचना है कि 8 राज्यों को आतंकी निशाना बना सकते हैं। यह आतंकी हमले ज्यादातर ट्रेन में हो सकते हैं। उसका दावा है कि तमिलनाडु के रामनाथपुरम में इस समय 19 आतंकी मौजूद हैं। कृपया कानून व्यवस्था को बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने के लिए एहतियातन उपाय उठाए जाएं।”

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

हालांकि बेंगलुरु एसपी ने जांच के दौरान इसे फेक कॉल बताया है। इस मामले पर बेंगलूरू ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक का बयान आया है। उन्होंने कहा, “यह एक झूठी कॉल थी। 65 साल के लॉरी ड्राइवर का नाम सुंदर मूर्ति है और वह एक सेवानिवृत्त सेना का जवान है। उसे फर्जी कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।”

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन सीरियल ब्लास्ट से पड़ोसी देश श्रीलंका दहल गया था। धमाकों में 253 लोगों की मौत हुई थी और 500 लोग घायल हुए थे। श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद सुरक्षा बलों की तरफ से ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Apr 2019, 8:54 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप