हालात

अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में फंसे सभी सिख सुरक्षित, दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन ने अपहरण की खबरों का किया खंडन

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों के साथ ही वहां रह रहे अल्पसंख्यक परिवार भी बेहद डरे हुए हैं। ऐसे ही वहां रह रहे करीब 300 सिख परिवार काबुल के एक गुरुद्वारे में शरण लिए हुए हैं और लगातार उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया Asif Suleman Khan

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बिगड़े हालात के बीच काबुल के गुरुद्वारे में शरण लिए कुछ सिखों के अपहरण की खबर का दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी ने खंडन किया है। समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि हमारे सभी परिवार सुरक्षित हैं, गुरुद्वारे के अंदर हैं, हालांकि कल कुछ हलचल हुई थी। करीब 300 लोग बिल्कुल सुरक्षित हैं।

Published: undefined

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हमारे सभी लोग सुरक्षित हैं और किसी के साथ कोई घटना नहीं हुई है। जिन 150 लोगों के बारे में खबर आ रही है, वे गुरुद्वारे परिसर में नहीं थे, वह अलग-अलग जगह थे। गुरुद्वारे के अंदर और आसपास की जगह पर जो लोग रुके हैं, वह बिल्कुल सुरक्षित हैं। निरंतर मैं उनसे संपर्क में हूं।

Published: undefined

दरअसल तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों के साथ ही वहां रह रहे भारत समेत विभिन्न देशों के लोग बेहद डरे हुए हैं। दूसरी ओर अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक परिवार भी मदद की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे ही वहां रह रहे करीब 300 परिवार काबुल के एक गुरुद्वारे में शरण लिए हुए हैं और लगातार उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

Published: undefined

काबुल एयरपोर्ट पर सैकड़ों की संख्या में लोग अफगानिस्तान छोड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन तालिबानियों के कारण सम्भव नहीं हो सका है। हाल में अफगानिस्तान से आई तस्वीरों ने देश भर के लोगों को विचलित किया है। दिल्ली में रह रहे अफगानिस्तानी नागरिक भी लगातार अपने लोगों की मदद के लिए भारत सरकार से मदद मांग रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined