हालात

अरुण जेटली ने कर दिया संन्यास का ऐलान, मोदी को पत्र लिखकर कहा- सेहत ठीक नहीं, न बनाएं मंत्री

बीजेपी नेता अरुण जेटली ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर नई सरकार का हिस्सा नहीं बनाने के लिए कहा है। इस संबंध में उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। अरुण जेटली ने पत्र में लिखा है कि अपने स्वास्थ्य की वजह से मैं अब जिम्मेदारी नहीं संभाल पाऊंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एनडीए सरकार के पहले कार्यकाल में वित्‍त मंत्री रहे अरुण जेटली ने पीएम मोदी को खत लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि नई सरकार में उन्‍हें कोई जिम्‍मेदारी नहीं चाहिए क्योंकि वह अगली सरकार को समय नहीं दे पाएंगे। इसके लिए अरुण जेटली ने खराब सेहत का हवाला दिया है।

Published: 29 May 2019, 2:10 PM IST

जेटली ने आगे कहा, “पिछले 18 महीनों से मैं कुछ गंभीर स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं से जूझ रहा हूं। मेरे डॉक्‍टर्स ने अधिकतर बीमारियां ठीक कर दी हैं। जब प्रचार खत्‍म हो गया था और आप केदारनाथ के लिए निकल रहे थे तो मैंने आपको मौखिक रूप से अपनी बीमारी के बारे में बताया था। मैंने आपको यह भी बताया था कि प्रचार के दौरान मुझे दी गई जिम्‍मेदारियां निभाने में तो मैं सफल रहा, मगर भविष्‍य में कुछ समय के लिए जिम्‍मेदारी से बचना चाहूंगा।”

Published: 29 May 2019, 2:10 PM IST

पिछले कई दिनों अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जा रही है। सोशल मीडिया पर उनको लेकर कई तरह की खबरें वायरल हुई थी। जिसके बाद सरकार ने आगे आकर सफाई दी थी और कहा था, “मीडिया के एक तबके में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर जो खबरें चल रही हैं, वह पूरी तरह गलत और निराधार है।”

Published: 29 May 2019, 2:10 PM IST

अरुण जेटली की बीमारी की बात करे तो वे इसी साल जनवरी में इलाज के लिए अमेरिका के न्‍यूयॉर्क गए थे। जेटली की 14 मई, 2018 को गुर्दे की प्रत्यारोपण सर्जरी हुई थी। उनके गैरहाजिरी के दौरान पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त कार्यभार संभाला था।

Published: 29 May 2019, 2:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 May 2019, 2:10 PM IST