हालात

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, डोमिनिका हाईकोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार, कहा- भागने का है डर

डोमिनिका की हाईकोर्ट में सरकारी पक्ष के वकील ने मेहुल चोकसी के जमानत का विरोध किया। उन्होंने अपनी दलील में कहा कि चोकसी फ्लाइट रिस्क पर है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ नोटिस जारी कर रखा है। अगर उसे जमानत दी गई, तो उसके भागने का खतरा बना रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी और भगोड़े हीरा करोबारी मेहुल चोकसी को अभी जेल में रहना होगा। डोमिनिका की हाईकोर्ट ने उसे झटका देते हुए जमानत देने से इनकार का दिया। खबरों के मुताबिक, हाईकोर्ट ने चोकसी के भागने का खतरा होने की वजह से जमानत देने से इनकार कर दिया है।

Published: 12 Jun 2021, 9:32 AM IST

मेहुल चोकसी के वकीलों ने दलील दी कि बतौर कैरिकॉम नागरिक चोकसी को जमानत मिलनी चाहिए, क्योंकि जो मामले उसपर दर्ज है उसमें आरोपी को जमानत मिल सकती है। इसके अलावा वकीलों ने कोर्ट के मेहुल के स्वास्थ्य को लेकर भी जमानत की गुहार लगाई।

Published: 12 Jun 2021, 9:32 AM IST

वहीं, सरकारी पक्ष ने मेहुल चोकसी के जमानत का विरोध किया। उन्होंने अपनी दलील में कहा कि चौकसी फ्लाइट रिस्क पर है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ नोटिस जारी कर रखा है। अगर उसे जमानत दी गई, तो उसके भागने का खतरा बना रहेगा। इसलिए उसे जमानत नहीं दी जानी चाहिए।

Published: 12 Jun 2021, 9:32 AM IST

बता दें कि भारत का भगौड़ा आरोपी मेहुल चोकसी पर अवैध रूप से डोमिनिका में घुसने का आरोप लगा है। इसी आरोप में डोमेनिका पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद चोकसी ने कोर्ट में जमानत की अर्जी डाली थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। इससे पहले मेहुल चौकसी एंटीगुआ-बारबुडा में रह रहा था। लेकिन 23 मई को वह अचानक लापता हो गया और दो दिन बाद डोमिनिका में पकड़ा गया था।

Published: 12 Jun 2021, 9:32 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jun 2021, 9:32 AM IST