हालात

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर! सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर नक्सलियों से मुठभेड़ में 22 जवान शहीद

सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ को लेकर आज सुबह खबर आई की 21 जवान लापता हैं। जवानों के लापता होने की खबर के कुछ देर बाद ही यह खबर सामने आई कि मुठभेड़ वाली जगह से 14 शव बरामद किए गए हैं। और अब एसपी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि 22 जवान शहीद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए कल नक्सली हमले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। इस हमले में 22 सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं। इस बात की पुष्टि बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने की है। सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुए थी। शनिवार को बताया गया था कि पांच जवान शहीद हुए थे। इसके बाद आज सुबह खबर आई की 21 जवान लापता हैं। जवानों के लापता होने की खबर के कुछ देर बाद ही यह खबर सामने आई कि मुठभेड़ वाली जगह से 14 शव बरामद किए गए हैं। और अब एसपी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि नक्सलियों से मुठभेड़ में कुल 22 जवान शहीद हो गए हैं।

Published: 04 Apr 2021, 1:24 PM IST

सुकमा में हुए नक्सली हमले को लेकर न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सीआरपीएफ के सूत्रों के हवाले से एक और बड़ी खबर दी है। एएनआई के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों से दो दर्जन से ज़्यादा हथियार लूटे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों पर रॉकेट लॉन्चर और एलएमजी से हमला किया था।

Published: 04 Apr 2021, 1:24 PM IST

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुकमा में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Published: 04 Apr 2021, 1:24 PM IST

वहीं, राहुल गांधी ने भी शहीद जवानों को लेकर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ में नक्सिलयों से मुठभेड़ में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। लापता जवानों का पता लगाने और उनका बचाव करने के लिए निर्णायक कार्रवाई करने की आवश्यकता है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वह घायलों की जल्द से जल्द देखभाल सुनिश्चित करे।”

Published: 04 Apr 2021, 1:24 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Apr 2021, 1:24 PM IST