हालात

बिहार: नाले में मची नोटों की लूट, बहते दिखे 2000-500 रुपये के नोट! कूद पड़े लोग

स्थानीय लोगों के मुताबिक, सुबह-सुबह उन्हें नाले के अंदर नोटों से भरे बैग दिखे। इसके बाद काफी संख्या में लोग नाले में कूद पड़े और नोटों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के रोहतास जिले के मुरादाबाद गांव में एक नाले में कुछ लोगों ने 2000 और 500 रुपये के नोट बहते हुए देखा। इसके बाद कुछ लोग नाले के करीब पहुंचे। लोगों का कहना है कि नोट को छूकर देखा तो नोट असली निकला। फिर क्या थे लोग नाले में कूद पड़े और नोटों की लूट मच गई। जिसे भी यह खबर मिली वह नाले की तरफ दौड़ा और नोट इकट्ठा करने में जुट गया।

Published: undefined

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि नाले के अंदर बड़ी संख्या में लोग जमा हैं और नोट इकट्ठा कर रहे हैं। सवाल यह है कि नाले में नोट कहां से आया, नाले में नोट किसने फेंका? स्थानीय लोगों के मुताबिक, सुबह-सुबह उन्हें नाले के अंदर नोटों से भरे बैग दिखे। इसके बाद काफी संख्या में लोग नाले में कूद पड़े और नोटों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया।

Published: undefined

एक स्थानीय छात्र ने बताया कि जब वह कोचिंग करे जा रहे थे तो नाले में बड़ी संख्या में लोग जमा थे। पता चला कि नहर में लोग नोट इकट्ठा कर रहे हैं। छात्र ने कहा कि मैं कोचिंग के लिए लेट हो रहा था, इसलिए मैं वहां से निकल गया। छात्र ने कहा कि हमें लगा नकली नोट हैं, लेकिन लोग जब लूटने लगे तो पता चला असली हैं। कुछ देर बाद हम भी आए तब तब तक नाले से नोट निकालकर लोग जा चुके थे।

Published: undefined

वहीं, जिला प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि नोट असली हैं या नकली, और नाले में नोट किसने फेंके? पुलिस के मुताबिक, सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन घटनास्थल से नोट नहीं बरामद हुए। पुलिस ने कहा कि लगता है यह अफवाह फैलाई गई थी। हलांकि इसकी जांच की जा रही है। इसके बारे में कार्रवाई की जाएगी। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined