हालात

बिहारः नीतीश के 'नाइट कर्फ्यू' पर बीजेपी अध्यक्ष ने ही उठाए सवाल, पूछा- इससे कैसे रुकेगा कोरोना

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर कोरोना के प्रसार को वाकई रोकना है, तो हमें हर हाल में शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक बंदी करनी होगी। इस दौरान लोगों को अपनी बीमारी का पता चल सकेगा और उनके बाहर नहीं निकलने से बीमारी के प्रसार को रोकने में कुछ मदद अवश्य मिलेगी।

फाइल फोटोः ANI
फाइल फोटोः ANI 

बिहार में कोरोना वायरस की रफ्तार कम करने के लिए लगाए गए नाइट कर्फ्यू पर अब नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी ने ही सवाल उठा दिए हैं। खुद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि रात का कर्फ्यू लगाने से करोना वायरस का प्रसार कैसे बंद होगा, यह समझने में मैं असमर्थ हूं। अगर कोरोना वायरस के प्रसार को वाकई रोकना है तो हमें हर हालत में शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक की बंदी करनी ही होगी।

Published: undefined

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फेसुबक पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "आज बिहार सरकार ने बहुत सारे फैसले लिए हैं जो आज की परिस्थिति में बहुत अनिवार्य हैं। मैं कोई विशेषज्ञ तो नहीं हूं, फिर भी सभी अच्छे निर्णयों में इस एक निर्णय को समझने में असमर्थ हूं कि रात का कर्फ्यू लगाने से करोना वायरस का प्रसार कैसे बंद होगा।"

Published: undefined

उन्होंने आगे लिखा, "अगर कोरोना वायरस के प्रसार को वाकई रोकना है, तो हमें हर हालत में शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक की बंदी करनी ही होगी। घरों में बंद इन 62 घंटों में लोगों को अपनी बीमारी का पता चल सकेगा और उनके बाहर नहीं निकलने के कारण बीमारी के प्रसार को रोकने में कुछ मदद अवश्य मिलेगी।"

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना प्रसार रोकने की महाराष्ट्र में सर्वोत्तम स्थिति यही रहती कि 4 दिन रोजगार और 3 दिन की बंदी। बिहार में अभी इसकी जरूरत नहीं है, पर अगर हम सप्ताह में 2 दिन कड़ाई से कर्फ्यू नहीं लगा पाए तो हमारी स्थिति भी महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसी हो सकती है।

Published: undefined

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार की शाम संवाददाता सम्मेलन करते हुए सोमवार रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। साथ ही कोरोना को रोकने के अन्य उपायों के तहत उन्होंने ऐलान किया कि सभी दुकानें अब शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगी। सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस शाम 5 बजे बंद हो जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined