हालात

बिहार उपचुनावः कांग्रेस के समर्थन में आए पूर्व सांसद पप्पू यादव, 26 अक्टूबर से करेंगे पक्ष में प्रचार

पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता अभी से तारापुर और कुशेश्वर स्थान में प्रचार में लग जाएंगे। वह भी 26, 27 और 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में प्रचार करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार में विधानसभा की दो सीट पर उपचुनाव से ठीक पहले शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कांग्रेस का समर्थन करने का ऐलान कर दिया। इससे पहले बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने गुरुवार को पप्पू यादव को पत्र लिखकर समर्थन की मांग की थी।

पटना में इसकी घोषणा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस बिहार को बचाने की लड़ाई लड़ रही है। किसानों और मजदूरों की लड़ाई लड़ रही है। इस कारण बिहार को बचाने के लिए उन्होंने उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया है। पप्पू यादव ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस महागठबंधन से अलग होकर पूरी ताकत के साथ लड़ रही है।

Published: undefined

पप्पू यादव ने बताया कि जाप की राष्ट्रीय कमिटी की शुक्रवार को बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन देने का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता अभी से तारापुर और कुशेश्वर स्थान में चुनाव प्रचार में लग जाएंगे। पप्पू यादव भी 26, 27 और 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में प्रचार करेंगे।

Published: undefined

जाप नेता ने विपक्ष (आरजेडी) पर नकारा होने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष कभी सड़कों पर नहीं उतरता है। उन्होंने कहा, विपक्ष के नेता का बीजेपी से आंतरिक गठबंधन है। बिहार की स्थिति बहुत ही खराब है। जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की हत्या हो रही है। आज भी हजारों बिहारी काश्मीर में फंसे हुए हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार वहां से बिहारी मजदूरों को वापस लाने में असक्षम है तो जाप अपनी मदद से बिहारियों को वापस लाएगी। उन्होंने कहा कि जनता महंगाई से कराह रही है। कांग्रेस इस जनविरोधी सरकार के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लड़ रही है। जन अधिकार पार्टी आने वाले समय में कांग्रेस के साथ मजबूती से केंद्र में बैठी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined