हालात

बिहार में छठ पूजा के दौरान दो हादसों में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कहीं मची भगदड़ तो कहीं दीवार गिरने से कोहराम

बिहार के समस्तीपुर में चढ़ते सूरज को अर्घ्य देते समय दीवार गिरने से हादसा हो गया। हसनपुर थाना इलाके में बड़गांव के तालाब के किनारे लोग छठ का अर्घ्य देने के लिए जमा हुए थे। अर्घ्यदान के बाद लोग मंदिर के पास खड़े थे। इसी दौरान अचानक मंदिर की दीवार गिर गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में छठ पूजा के दौरान दो हादसों से कोहराम मच गया है। दो हादसों में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं इन हादसों में कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे से समस्तीपुर और औरंगाबाद में मतम पसर गया है।

Published: 03 Nov 2019, 10:15 AM IST

बिहार के समस्तीपुर में चढ़ते सूरज को अर्घ्य देते समय दीवार गिरने से हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि हसनपुर थाना इलाके में बड़गांव के तालाब के किनारे रविवार की सुबह लोग छठ का अर्घ्य देने के लिए जमा हुए थे। अर्घ्यदान के बाद व्रती और उनके परिजन पास में काली मंदिर के पास खड़े थे। इसी दौरान अचानक मंदिर की दीवार गिर गई। मलबे के नीचे कई लोग दब गए। दो महिलाओं की मौत की पुष्टी की जा चुकी है। कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर चारों तरफ चीखपुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन एसडीएआएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपेशन शुरू किया गया।

Published: 03 Nov 2019, 10:15 AM IST

इससे पहले बिहार के औरंगाबाद में शनिवार को डूबते सूरज को अर्घ्य देने के दौरान मची भगदड़ में दो बच्चों की मौत हो गई। भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह भगदड़ देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास हुई। पुलिस ने बताया कि भारी भीड़ होने की वजह से अफरातफरी मची और लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 03 Nov 2019, 10:15 AM IST

इससे पहले साल 2012 में भी छठ पूजा के दौरान पटना में बड़ा हादसा हुआ था। बांस के बल्लियों से बना पुल टूट गया था। इसके बाद मची भगदड़ में 18 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

Published: 03 Nov 2019, 10:15 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Nov 2019, 10:15 AM IST