हालात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की बायोग्राफी तैयार, लालू यादव के हाथों 3 जुलाई को होगा विमोचन

लेखक उदय कांत ने कहा कि नीतीश कुमार की बायोग्राफी की शुरुआत एक छोटे शहर से गुजरते हुए संघर्ष की गलियों से होती हुई अंततः उनकी वर्तमान स्थिति तक पहुंचती है। यह संघर्षों की कहानी के साथ उनके व्यक्तिगत, पारिवारिक और राजनीतिक परिवेश पर भी प्रकाश डालती है।

नीतीश कुमार की बायोग्राफी का लालू यादव के हाथों 3 जुलाई को विमोचन होगा
नीतीश कुमार की बायोग्राफी का लालू यादव के हाथों 3 जुलाई को विमोचन होगा फोटोः सोशल मीडिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बायोग्राफी 'अंतरंग दोस्तों की नजर से' लॉंच के लिए तैयार है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव 3 जुलाई को पटना में पुस्तक का विमोचन करेंगे। उदय कांत और नीतीश कुमार के अन्य करीबियों द्वारा लिखित इस बायोग्राफी को राजकमल प्रकाशन ने प्रकाशित किया है।

Published: undefined

बायोग्राफी के लेखक उदय कांत ने कहा कि जब हम किसी खास नेता की बायोग्राफी पढ़ते हैं, तो ज्यादातर चर्चा उनके राजनीतिक सफर के आसपास ही घूमती है। हालांकि हम अक्सर उन लोगों, परिस्थितियों और मानसिकता के बारे में बहुत कम सीखते हैं, जिनके कारण वे अपनी वर्तमान स्थिति तक पहुंचे।

Published: undefined

इस लिहाज से नीतीश कुमार की बायोग्राफी सामने आती है। इसकी शुरुआत एक छोटे शहर से गुजरते हुए संघर्ष की गलियों से होती हुई अंततः उनकी वर्तमान स्थिति तक पहुंचती है। जीवनी न केवल उनके संघर्षों की कहानी कहती है बल्कि उनके व्यक्तिगत, पारिवारिक और राजनीतिक परिवेश पर भी प्रकाश डालती है।

Published: undefined

उदय कांत ने कहा कि यह पुस्तक उनकी कई कहानियों को उजागर करती है जो समय की धूल से ढक गई थीं। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी कहानी है जो हर किसी को प्रेरित करती है, यह दिखाती है कि यदि आप अपने रास्ते पर ईमानदारी, समर्पण और सच्चाई के प्रति सच्चे रहते हैं, तो आप महान ऊंचाइयां हासिल कर सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined