हालात

यूपी चुनाव में बीजेपी जनता की नहीं, सरकारी रैली कर रही है, भीड़ के लिए सरकारी मशीनरी का हो रहा इस्तेमालः अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने युवाओं को लैपटॉप दिए और बीजेपी ने उन पर लाठीचार्ज किया। सपा ने गरीबों को लोहिया आवास दिया और बीजेपी ने लखीमपुर खीरी में किसानों को खदेड़कर मरवाया। हम विकास में विश्वास रखते हैं जबकि बीजेपी नाम बदलने में विश्वास रखती है।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बलरामपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में भाजपा जनता की रैली नहीं कर पा रही है। सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा की जा रही है। अखिलेश यादव शनिवार को सपा कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा यूपी में जनता की नहीं बल्कि सरकारी रैलियां कर रही है। जिलाधिकारी को भीड़ लाने के लिए पैसे मांगने पड़ रहे हैं। सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा की जा रही है। लोग परेशान हैं वो प्रदेश में योगी नहीं योग्य सरकार चाहते हैं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की रैलियों में भीड़ अपने आप आ रही है। जबकि भाजपा की रैलियों में भीड़ को सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके जुटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, कहां हैं वो किसान जिनकी आय दोगुनी हुई? वो परियोजना से ज्यादा खर्च विज्ञापन पर करते हैं। वो कहते हैं कि युवाओं को नौकरियां मिल रही हैं, जबकि युवा बेरोजगार हैं। उनके वादे झूठे हैं। कहां हैं वो युवा जिनको नौकरियां मिल गई हैं।

Published: undefined

प्रधानमंत्री मोदी के हाथ शनिवार को सरयू परियोजना का लोकार्पण करने के सवाल पर उन्होंने कहा, "समाजवादी पार्टी ने अपने शासनकाल में इस परियोजना को पूरा करने के लिए काफी काम किया। भाजपा तो सिर्फ फीता काटना जानती है। किसान की आय दोगुनी नहीं हुई और वह आज खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लग रहे हैं। अभी उन्होंने गरीबों को मार्च तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की है, लेकिन अगर समाजवादी सरकार आई तो हम गरीबों को समाजवादी फूड पैकेट देने की योजना लागू करेंगे। प्रदेश वासियों ने मन बना लिया है कि उन्हें अब योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए।"

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली में बड़े-बड़े बैनर, विज्ञापन, होर्डिंग्स लगाए हैं। इनमें दर्शाया गया है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर रोजगार और नौकरी दी गई। उत्तर प्रदेश के कितने नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिले, यह सबसे बड़ा सवाल है। भाजपा सरकार कम से कम यह तो बताए कि जो शिलान्यास किए गए थे, उनमें से साढ़े चार वर्ष में कितने पूरे हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि सपा ने युवाओं को लैपटॉप दिए और भाजपा ने उन पर लाठीचार्ज किया। सपा ने गरीबों को लोहिया आवास दिया और भाजपा ने तो लखीमपुर खीरी में किसानों को खदेड़कर मार डाला। समाजवादी पार्टी विकास में विश्वास रखती है जबकि नाम बदलने में विश्वास रखती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined