हालात

दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान घायल हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

यह घटना डीडीएमए के राजधानी में छठ पूजा के उत्सव को प्रतिबंधित करने के आदेश के खिलाफ मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के सामने बीजेपी द्वारा आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान हुई, जब मनोज तिवारी वाटर कैनन की चपेट में आ गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के सामने प्रदर्शन के दौरान वाटर कैनन की चपेट में आने से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी चाटिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद तिवारी की गर्दन और पैर में चोटें आई हैं और उनको इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया है।

यह घटना मंगलवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा के उत्सव को प्रतिबंधित करने के आदेश के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के सामने बीजेपी द्वारा आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान हुई, जब मनोज तिवारी वाटर कैनन की चपेट में आ गए।

Published: undefined

दरअसल इस महीने की शुरुआत में डीडीएमए द्वारा जारी ताजा कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार, शहर में छठ पूजा समारोह सार्वजनिक स्थानों पर आयोजित करने से मना कर दिया गया है और लोगों को इसे अपने घरों में मनाने की सलाह दी गई है। इसी आदेश को लेकर दिल्ली बीजेपी की ओर से विरोध किया जा रहा है।

Published: undefined

इस आदेश का विरोध करते हुए मनोज तिवारी ने कहा था कि वह बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड के सबसे लोकप्रिय त्योहार मनाने पर रोक के डीडीएमए के आदेशों की अवहेलना करेंगे। उन्होंने पूछा, "अगर राजधानी में स्विमिंग पूल खोलने से कोविड के मामलों में वृद्धि नहीं हुई है, तो छठ पूजा समारोह से कैसे संक्रमण में वृद्धि होगी, जहां लोग थोड़ी देर के लिए पानी में खड़े होते हैं?"

Published: undefined

मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा, "केजरीवाल सरकार छठ पूजा स्थलों में प्रवेश के लिए शरीर के तापमान की जांच अनिवार्य कर सकती है और समारोहों को वीडियो रिकॉर्ड करना भी आवश्यक बना सकती है। दिल्ली में लगभग दो करोड़ वैक्सीन खुराक लगाई जा चुकी है। दिल्ली में कोविड के मामले सबसे कम हैं।"

बता दें कि इस मुद्दे पर पूर्वाचल समुदाय का समर्थन हासिल करने के लिए मनोज तिवारी ने दिल्ली में रथ यात्रा भी शुरू की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined